Hindu New Year 2023: काम-धंधे में आ रही है परेशानी तो बस एक महीना कर लें इंतजार, नवरात्रि से इन 4 राशियों पर बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow11566819

Hindu New Year 2023: काम-धंधे में आ रही है परेशानी तो बस एक महीना कर लें इंतजार, नवरात्रि से इन 4 राशियों पर बरसेगा पैसा

Navratri March 2023: अगर आपके घर से आर्थिक तंगी दूर होनोे का नाम नहीं ले रही है तो बस एक महीना और इंतजार कर लें. अगले महीने 22 मार्च को हिंदू नववर्ष शुरू हो रहा है. इसके साथ ही 4 राशियों का भाग्य भी जोर मारने वाला है. 

Hindu New Year 2023: काम-धंधे में आ रही है परेशानी तो बस एक महीना कर लें इंतजार, नवरात्रि से इन 4 राशियों पर बरसेगा पैसा

Vikram Samvat 2080: अगर खूब मेहनत करने के बावजूद आपका काम-धंधा सही तरीके से नहीं चल रहा. जिस काम में पैसा लगाते हैं, वह डूब जाता है. घर में बीमारियों ने डेरा जमा रखा है. बच्चों के भविष्य को लेकर परेशान तो हैं तो चिंता न करे. अगले महीने आपकी इन सब समस्याओं का समाधान होने वाला है. हिंदू पंचांग के अनुसार अगले महीने 22 मार्च से चैत्र शुक्ल प्रतिपदा शुरू हो रहा है. यह सनातन धर्म के नववर्ष का पहला दिन होता है. इस बार नए संवत का राजा बुध और मंत्री शुक्र होंगे. ये दोनों लोगों का कल्याण करने वाले ग्रह हैं. ऐसे में नया वर्ष लोगों के लिए हर प्रकार से मंगलकारी और कल्याण करने वाला होने जा रहा है. 

बुध और शुक्र की बरसेगी कृपा

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक नववर्ष (Hindu New Year 2023) में सभी 12 राशियों के बिगड़े हुए काम अपने आप पूरे होने लगेंगे और उन्हें कई प्रकार की खुशखबरी सुनने को मिलेंगी. हालांकि 4 राशियों पर बुध और शुक्र की विशेष कृपा बरसने वाली है. उन्हें कई ऐसे शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे, जिसके बारे में उन्होंने सोचा तक नहीं था. आइए जानते हैं कि वे भाग्यशाली राशियां कौन सी होंगी, जिन्हें यह सौगात मिलने वाली है.

इन 4 राशियों के लिए शुभ रहेगा हिंदू संवत 

धनु राशि

अगले महीने शुरू होने जा रहा नया विक्रम संवत (Hindu New Year 2023) आपके लिए कई तरह के धनलाभ लेकर आ रहा है. आप जो भी कार्य शुरू करेंगे, उसमें सफलता मिलने के योग हैं. आप कोई गाड़ी खरीद सकते हैं. परिवार के साथ किसी शुभ कार्य में पैसा खर्च कर सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिलेगी. 

सिंह राशि

नया विक्रम संवत 2080 शुरू होने पर ग्रहों के राजा सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में आ जाएंगे और बृहस्पति ग्रह भाग्य स्थान पर बने रहेंगे. यह किसी का भी भाग्योदय करने वाला सर्वोदय योग होता है. इसके प्रभाव से आप मां-बाप के साथ किसी तीर्थांटन यात्रा की योजना बना सकते हैं. आपको कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. 

तुला राशि

हिंदू संवत (Hindu New Year 2023) शुरू होने के बाद आपको साझेदारी वाले बिजनेस में जबरदस्त फायदा होगा. आप किसी परोपकार वाले कार्य में दान-दक्षिणा दे सकते हैं. बृहस्पति ग्रह की कृपा होने से इस राशि के कुंवारे लोगों के लिए विवाह के योग बनेंगे. कोर्ट-कचहरी से जुड़े हुए पुराने मुकदमे आपके पक्ष में हल हो सकते हैं. आपके लिए परंपरागत पेशे में पैसा लगाना फायदेमंद रहेगा. 

मिथुन राशि

नए विक्रम संवत (Vikram Samvat 2080) में आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उससे दोगुना लाभ प्राप्त होगा. आपके कई अधूरे सपने इस साल पूरे हो सकते हैं. परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. संतान की ओर से पढ़ाई में शुभ सूचना मिलेगी. आर्थिक रूप से आपका स्तर मजबूत होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news