Premanand Ji Maharaj: परेशान माता-पिता ने किया प्रेमानंद जी महाराज से सावल, मौत से जूझ रहे बच्चे को कैसे मिले सद्गति
Advertisement
trendingNow12152535

Premanand Ji Maharaj: परेशान माता-पिता ने किया प्रेमानंद जी महाराज से सावल, मौत से जूझ रहे बच्चे को कैसे मिले सद्गति

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज आए दिन अपने सुविचारों से लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. हाल ही में एक व्यक्ति ने जब उनसे पूछा कि उनका बच्चा जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है तो ऐसे में क्या करें. तो आइए जानते हैं कि प्रेमानंद जी महाराज ने क्या उत्तर दिया. 

 

pemanand ji maharaj

Premanand Ji Maharaj Thoughts: प्रेमानंद जी महाराज के कई ऐसे सूविचार हैं जो व्यक्ति को अपने जीवन में पद प्रदर्शक पर चलने के बारे में बताती है. हाल ही में उनके एक सत्संग में भक्त ने जब यह सवाल किया कि उनका बच्चा जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है ऐसे में क्या करना चाहिए. इस सावल पर प्रेमानंद जी महाराज ने बड़े ही आसानी से ऐसी मुश्किल घड़ी से निकलने के लिए खास उपाय बताए जिससे कि व्यक्ति गहन चिंता में डूबने के बजाय इस राह को अपना कर इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकल सके. आइए प्रेमानंद जी महाराज से विस्तार में इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकलने के उपाय के बारे में जानें.

जिंदगी और मौत से जूझ रहे इंसान को क्या करना चाहिए

प्रेमानंद जी महाराज ने अभी तक जीवन में सही राह पर चलने के लिए कई मार्ग बताए हैं. पर हाल ही में उनके सत्संग में एक ऐसी महिला आई जिसने जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे अपने बच्चे के लिए सवाल खड़ा कर दिया. दरअसल उस महिला ने कहा कि मेरा बच्चा मृत्यु से जूझ रहा है, उसकी सद्गति कैसे हो!

 

 

मौत से जूझ रहा इंसान अपनाए ये उपाय

प्रेमानंद जी महाराज ने जब पीड़ित बच्चे की मां से खुल कर प्रशन किया कि उस बच्चे को क्या हुआ है. जिस पर महिला ने कहा कि मेरा बच्चा एक गंभीर बीमारी से लड़ रहा है. जो कि जीवन और मृत्यु के बीच की बात है. ऐसे में मुझे क्या करना चाहिए कुछ समझ नहीं आ रहा है.

राधा के नाम में व्यक्ति के परेशानी का है हल छिपा

पीड़िता बच्चे की मां से प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि आप अपने बच्चे के पास बैठ कर राधा राध राध का नाम जाप करें और सुनाए. वृंदावन की रज ले जा कर बच्चे को लगाएं साथ ही उसे चरणामृत ले जा कर पीलाएं. खुद राधा नाम जप कर के उस जीवात्मा को दें जो आपके बच्चे के रूप में आया है. जरूर उस जीव आत्मा का राधा नाम से परम मंगल हो जाएगा.   

Phulera Dooj 2024: फुलेरा दूज पर भगवान श्री कृष्ण के आगे रख दें ये 3 चीजें, खुशियों से भर जाएगा जीवन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news