Vastu Tips: हमेशा भरी रखना चाहते हैं तिजोरी? इस खास समय में घर ले आएं ये चीज, होगा चमत्‍कार
Advertisement
trendingNow11655956

Vastu Tips: हमेशा भरी रखना चाहते हैं तिजोरी? इस खास समय में घर ले आएं ये चीज, होगा चमत्‍कार

Astro Tips for Money: हिंदू धर्म और ज्‍योतिष में कुछ चीजों को बेहद शुभ माना गया है. इन चीजों का देवी-देवताओं से संबंध है और इनका घर में होना सुख-समृद्धि दायक होता है. आज हम पैसे को चुंबक की तरह खींचने वाली कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में जानते हैं.

फाइल फोटो

Money Tips in Hindi: धन प्राप्ति के लिए लोग तरह-तरह की कोशिशें करते हैं. कड़ी मेहनत करने के बाद भी जब मनमुताबिक नतीजे ना मिलें तो व्‍यक्ति उपाय और टोटकों का भी सहारा लेता है. ज्‍योतिष में कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं, जो जबरदस्‍त धन प्राप्ति करवा सकते हैं. इन उपायों को अपनाकर आर्थिक तंगी से निजात पाई जा सकती है. कर्ज से छुटकारा पाया जा सकता है. आज हम कुछ ऐसे ही आसान उपायों के बारे में जानते हैं. 

धन से जुड़े अचूक उपाय 

धन हानि रोकने का उपाय: यदि आपको लगातार धन हानि हो रही है, किसी ना किसी कारण से पैसा घर में नहीं टिक पा रहा है तो मेघा नक्षत्र में हरसिंगार का बांदा ले आएं और उसे पीले रंग के कपड़े में लपेटकर पूजा स्थान पर रख दें. इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. साथ ही पैसा भी टिकने लगेगा. 

गरीबी दूर करने का उपाय: यदि तमाम कोशिशों के बाद भी गरीबी दूर नहीं हो रही है. आमदनी में बढ़ोतरी नहीं हो रही है तो लगातार 41 दिनों को आंवले के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं. ऐसा करने से आप पर मां लक्ष्‍मी मेहरबान होंगी. 

कामों में सफलता पाने का उपाय: यदि कामों में सफलता नहीं मिल पा रही है तो शतभिषा नक्षत्र में लाल रंग की घुंघची को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपने गले में धारण कर लें. ऐसा करने से आपको कामों में सफलता मिलने लगेगी. 

धन लाभ का उपाय: सूर्य ग्रहण, चंद्र ग्रहण को वैसे अशुभ माना गया है लेकिन इस समय धन प्राप्ति का एक उपाय करना आपको बहुत लाभ देगा. इसके लिए आप सूर्य या चंद्र ग्रहण के दिन शंखपुष्पी की जड़ घर ले आएं और रोज उसकी पूजा करें. धन की आवक बढ़ जाएगी. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news