Vastu Tips for Temple: घर के मंदिर के आस-पास से तुरंत हटाएं ये चीजें, वरना बढ़ने लगेगी नेगेटिव एनर्जी
Advertisement
trendingNow12041689

Vastu Tips for Temple: घर के मंदिर के आस-पास से तुरंत हटाएं ये चीजें, वरना बढ़ने लगेगी नेगेटिव एनर्जी

Puja Vastu Tips: कई बार आप अपने घर के मंदिर के आस-पास कुछ ऐसी चीजें रख देते हैं जिससे नकारात्मक एनर्जी बढ़ने लगती है जिससे आपको जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. चलिए आज हम आपको बताएंगे वास्तु शास्त्र के अनुसार मंदिर के पास कौन सी चीजें रखने से वास्तु दोष लगता है.

 

Vastu Tips for Temple: घर के मंदिर के आस-पास से तुरंत हटाएं ये चीजें, वरना बढ़ने लगेगी नेगेटिव एनर्जी

Mandir Astro Tips In Hindi: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ भगवान के प्रति अपना प्यार और आदर दर्शाने का एक तरीका है. मान्यतानुसार जिस घर में रोजाना नियमित तौर पर पूजा-पाठ की जाती है वहां नेगेटिव एनर्जी कोसों दूर चली जाती है और पोजिटिव एनर्जी का प्रवाह होने लगता है. लेकिन कई बार आप अपने घर के मंदिर के आस-पास कुछ ऐसी चीजें रख देते हैं जिससे नकारात्मक एनर्जी बढ़ने लगती है जिससे आपको जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. चलिए आज हम आपको बताएंगे वास्तु शास्त्र के अनुसार मंदिर के पास कौन सी चीजें रखने से वास्तु दोष लगता है.

ये तस्वीर आज ही हटाएं 
वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको कभी भी मंदिर के आसपास पितरों या पूर्वजों की फोटो नहीं लगानी चाहिए. इससे आपको जीवन में बुरे परिणामों को झेलना पड़ेगा. ऐसे में आप उस जगह से तुरंत ही पितरों की फोटो को वहां से हटा दें. वास्तु के अनुसार पितरों की तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए. 

इन चीजों को मंदिर में न रखें
अगर आप घर के मंदिर में या उसके आस-पास कटी-फटी धार्मिक पुस्तके रखते हैं तो इससे घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है. इसके अलावा अगर आपके मंदिर में मुरझाए और सूखे फूल रखे रहते हैं तो वास्तु के अनुसार ऐसा करना भी बेहद अशुभ होता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप इन फूलों को वहां से हटा दें. 

मंदिर में कितने शंख रखें
बहुत से लोग घर के मंदिर में शंख रखना पसंद करते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार मंदिर में आपको कभी भी एक से ज्यादा शंख रखने से वास्तु दोष लगता है. इसके साथ ही अगर आप घर के मंदिर में शनिदेव की मूर्ति रखते हैं तो ये भी बेहद अशुभ माना जाता है. 

ऐसी मूर्तियां न रखें 
वास्तु के अनुसार आपको घर के मंदिर में कभी भी किसी भगवान के रौद्र रूप की आकृति या मूर्ति नहीं रखनी चाहिए. इससे घर में क्लेश की स्थिति पैदा होती है. इसके अलावा आपको मंदिर में कभी भी खंडित मूर्ति भी नहीं रखनी चाहिए. ये भी वास्तु दोष का कारण बनती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news