14 साल के अर्जुन भाटी ने रचा इतिहास, जीती यूएस किड्स वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप
Advertisement

14 साल के अर्जुन भाटी ने रचा इतिहास, जीती यूएस किड्स वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप

अर्जुन भाटी पिछले तीन सालों से अपने आयु वर्ग के भारतीय गोल्फ चैंपियन हैं.

अर्जुन भाटी देश के लिए ओलंपिक गोल्ड लाना चाहते हैं.  (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: 14 साल के अर्जुन भाटी ने गोल्फ की दुनिया में खास और बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. ग्रेटर नॉएडा उत्तर प्रदेश के अर्जुन भाटी ने यूएस किड्स वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप जीत कर इतिहास रच दिया है. मलेशिया के जॉर बारू शहर में 19 से 21 दिसंबर के बीच यह प्रतियोगिता हुई जिसमें अर्जुन ने यह मुकाम हासिल किया. अर्जुन के अलावा इस प्रतियोगिता में नॉएडा के ही दो अन्य खिलाड़ियों, पाब्लो सुंदरम (15-16 वर्ष) ने छठवां और पर्णिका शर्मा (9-10 वर्ष) ने तीसरा स्थान हासिल किया. 

अर्जुन ने पहले दिन चार ओवर में 76 का स्कोर किया. अगले दिन मात्र दो ओवर करते हुए 74 का स्कोर किया. अक्सल मॉ के साथ उनका स्कोर टाई हो गया. तीसरे दिन शुक्रवार को अर्जुन ने (शून्य ओवर) बिना गलतियां किए 72 का स्कोर कर खिताब अपनी झोली में डाल लिया. इस तरह अर्जुन ने अमेरिका के अक्सल मॉ से केवल तीन शॉट में मुकाबला जीता. 

भारत के नंबर गोल्फर बनना चाहते हैं अर्जुन
एएनआई के मुताबिक 14 साल के अर्जुन भाटी, जो कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नॉएडा के ग्रेटर वैली स्कूल के छात्र हैं, ने मलेशिया में आयोजित यूएसल किड्स जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2018 जीत ली है जिसमें 29 देशों ने भाग लिया था. अर्जुन ने कहा, “मैं दुनिया का नंबर वन गोल्फर बनना चाहता हूं और भारत के लिए ओलंपिक गोल्ड मेडल लाना चाहता हूं.”

fallback

पिछले वर्ष भी अर्जुन ने 12-13 वर्ष वर्ग में चैंपियनशिप जीती थी. तीन वर्षों से अर्जुन बी वर्ग में लगातार भारत में चैंपियन रहे हैं. 2016 में अर्जुन ने दक्षिण अफ्रीका के मेथू दानिश को हराया था. अर्जुन खुद को मिले इन अंतरराष्ट्रीय मौकों से काफी खुश हैं. उन्होंने तब उम्मीद जताई थी कि वे भविष्य में देश के लिए और ज्यादा उपलब्धियां हासिल कर सकेंगे. अर्जुन के कोच मनीष बिंद्रा अपने शिष्य की उबलब्धियों से काफी खुशहैं उनके मुताबिक अर्जुन एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अपने खेल में नियमित होने की जरूरत है. 

Trending news