अभिनव बिंद्रा चुने गए आईएसएसएफ एथलीट समिति के अध्यक्ष
Advertisement

अभिनव बिंद्रा चुने गए आईएसएसएफ एथलीट समिति के अध्यक्ष

देश के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्णपदक विजेता अभिनव बिंद्रा को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) की एथलीट समिति का अध्यक्ष चुना गया। बिंद्रा यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय हैं।

अभिनव बिंद्रा चुने गए आईएसएसएफ एथलीट समिति के अध्यक्ष

नई दिल्ली : देश के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्णपदक विजेता अभिनव बिंद्रा को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) की एथलीट समिति का अध्यक्ष चुना गया। बिंद्रा यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय हैं।

निशानेबाजी खेल का प्रतिनिधित्व करने वाली वैश्विक संस्था आईएसएसएफ ने आज एक पत्र में इस बात की पुष्टि की। इस पत्र की एक प्रति भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) को भेजी गई है। बिंद्रा यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय निशानेबाज हैं। एथलीट समिति का अध्यक्ष होने के नाते, बिंद्रा आईएसएसएफ के प्रशासनिक परिषद के सदस्य भी होंगे।

बिंद्रा ने कहा, ‘यह न केवल मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से बल्कि पूरे देश के लिए बहुत सम्मान की बात है। खिलाड़ी खेल की जीवंत बनाते हैं। यह सम्मान अपने साथ दुनियाभर के निशानेबाजों के नजरिये और चिंताओं को असरदार एवं संतुलित तरीके से खेल की बेहतरी की दिशा में पेश करने की बड़ी जिम्मेदारी लेकर आता है और मैं इस उददेश्य के साथ न्याय करने के लिए आशान्वित हूं।’

गौरतलब है कि बिंद्रा स्पेन में बीते माह हुए चुनावों में आईएसएसएफ एथलीट समिति के सदस्य फिर से चुने गये थे।

Trending news