विजय अमृतराज की सीटीएल टीम ‘दिल्ली ड्रीम्स’ लांच, अजय देवगन बने सह मालिक
Advertisement

विजय अमृतराज की सीटीएल टीम ‘दिल्ली ड्रीम्स’ लांच, अजय देवगन बने सह मालिक

भारत के दिग्गज खिलाड़ी विजय अमृतराज की चैम्पियन्स टेनिस लीग (सीटीएल) की बहुप्रतीक्षित दिल्ली टीम ‘दिल्ली ड्रीम्स’ शुक्रवार को लांच की गई जिसके सह मालिक बॉलीवुड स्टार अजय देवगन होंगे।

नई दिल्ली : भारत के दिग्गज खिलाड़ी विजय अमृतराज की चैम्पियन्स टेनिस लीग (सीटीएल) की बहुप्रतीक्षित दिल्ली टीम ‘दिल्ली ड्रीम्स’ शुक्रवार को लांच की गई जिसके सह मालिक बॉलीवुड स्टार अजय देवगन होंगे।

दिल्ली ड्रीम्स को 17 से 26 नवंबर तक होने वाली इस लीग के फाइनल की मेजबानी भी सौंपी गई है। टीम अपने मैचों की मेजबानी आरके खन्ना टेनिस परिसर में करेगी। अजय देवगन ने फर्स्ट सर्व स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक संजीव कस्सल के साथ मिलकर दिल्ली टीम खरीदी है। कस्सल स्वयं भी टेनिस खिलाड़ी रहे हैं।

दिल्ली की टीम में पूर्व फ्रेंच ओपन चैम्पियन और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के युआन कालरेस फरेरो, दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला खिलाड़ी सर्बिया की येलेना यांकोविच, दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन और भारत के सनम सिंह शामिल हैं। इसके अलावा टीम में दो जूनियर खिलाड़ियों करमन कौर थांडी और गरवित बत्रा को भी शामिल किया गया है।

प्रत्येक टीम में दुनिया की शीर्ष 25 पुरूष और महिला खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वाइल्ड कार्ड के जरिये आयोजकों ने एक पुरूष और एक महिला खिलाड़ी को ड्राफ्ट में शामिल किया जिसमें दिग्गज खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस और मार्कोस बगदातिस शामिल हैं। बगदातिस पुणे टीम में फिलिप कोहलश्रेबर की जगह लेंगे।

दिल्ली ड्रीम्स के लांचिंग के मौके पर अमृतराज ने कहा, ‘टूर्नामेंट 17 से 26 नवंबर तक चलेगा और इस दौरान 10 दिन में 13 मैच खेले जाएंगे। छह शहरों के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता के फाइनल की मेजबानी दिल्ली करेगा।’

अमृतराज ने कहा, ‘टूर्नामेंट में उत्तर और दक्षिण क्षेत्र के दो ग्रुप बनाए गए हैं और प्रत्येक ग्रुप में तीन-तीन टीमें होंगी। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष टीम फाइनल में जगह बनाएगी।’ टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली छह टीमें दिल्ली के अलावा मुंबई, चेन्नई, बेंगलूर, पुणे और चंडीगढ़ से होंगी। दिल्ली टीम के सह मालिक कस्सल ने टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई और अपनी टीम केा काफी मजबूत बताया।

Trending news