सहवाग, मूडी या राहुल द्रविड़, इनमें से चुना जाएगा टीम इंडिया का कोच!
Advertisement

सहवाग, मूडी या राहुल द्रविड़, इनमें से चुना जाएगा टीम इंडिया का कोच!

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद से मंगलवार को अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन बनेगा, इस पर अब सबकी नजरें टिकी हैं. वैसे तो इस प्रतिष्ठित पद के लिए कई दिग्गजों ने अपनी दावेदारी पेश की हैं जिनमें वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पीबस और लालचंद राजपूत के नाम प्रमुख हैं. 

कुंबले ने मंगलवार को कोच पद से इस्तीफा दे दिया.                        फाइल फोटो

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद से मंगलवार को अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन बनेगा, इस पर अब सबकी नजरें टिकी हैं. वैसे तो इस प्रतिष्ठित पद के लिए कई दिग्गजों ने अपनी दावेदारी पेश की हैं जिनमें वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पीबस और लालचंद राजपूत के नाम प्रमुख हैं. 

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो संजय बांगड़ को अंतरिम कोच बना दिया गया है.

और पढ़ें : अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के कोच पद से दिया इस्तीफ़ा

अगले कोच के तौर पर जिस किसी का भी चयन होगा, उसे तुरंत टीम से जुड़ना होगा क्योंकि मौज़ूदा कोच कुंबले का एक साल का कार्यकाल चैंपियंस ट्राॅफी के साथ ख़त्म हो रहा है. लिहाज़ा इस टूर्नामेंट के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम नए कोच के साथ जाएगी.

और पढ़े :राहुल द्रविड़ बोले-धोनी और युवराज पर फ़ैसला ले टीम इंडिया, अश्विन-जडेजा पर भी सोचने का समय

अनिल कुंबले के मंगलवार को अचानक इस्‍तीफा देने के बाद अब इस बात की प्रबल संभावना जताई जा रही है कि मशहूर आक्रामक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के नए कोच हो सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि उन्‍होंने कोच का चयन करने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्‍यों सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्‍मण के कहने पर ही कोच पद के लिए आवेदन किया है. सहवाग के साथ ही कोच के लिए टाम मूडी भी प्रबल दावेदार हैं, उनके पक्ष में भारतीय क्रिकेटरों के साथ बेहतर संबंध होने के साथ उनका लो प्रोफाइल होना उनका सबसे बड़ा कारण बन सकता है. उनका शांत, लो प्रोफाइल एप्रोच वीरेंद्र सहवाग के लिए वास्‍तव में एक बड़़ी़ चुनौती है, जो हर दम चर्चा में बने रहते हैं. 

वैसे कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस बात की संभावना भी जताई है कि अंतिम समय में राहुल द्रविड की इंट्री भी उसी तरह से हो सकती है, जैसे अनिल कुंबले की इंट्री हुई थी. उस समय भी कप्‍तान कोहली ने अनिल कुंबले की जगह राहुल द्रविड के पक्ष में सीधे तो नहीं लेकिन इशारों-इशारों में अपनी राय रखी थी. इसलिए राहुल का नाम अभी कोच के संभावितों में न होते हुए भी एकदम खारिज नहीं माना जा सकता है. इस बात को ऐसे भी समझा जा सकता है कि कुंबले के इस्तीफा देने के पीछे सबसे बड़ा कारण कप्तान कोहली का उन्हें हटाए जाने पर अड़ जाना है. ऐसे में वह राहुल द्रविड़ के नाम पर उतना ही जोर देकर उनकी दावेदारी को पुख्ता कर सकते हैं. 

Trending news