राष्ट्रीय निशानेबाजी :अंजुम-अर्जुन ने जीता एयर राइफल मिश्रित खिताब
Advertisement

राष्ट्रीय निशानेबाजी :अंजुम-अर्जुन ने जीता एयर राइफल मिश्रित खिताब

अंजुम का यह राष्ट्रीय चैंपियनशिप में तीसरा स्वर्ण पदक है. महाराष्ट्र ने जूनियर एयर राइफल मिश्रित टीम का खिताब जीता.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: अंजुम मुदगिल और अर्जुन बाबुता (पंजाब) ने आज यहां राइफल एवं पिस्टल वर्ग की 61वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम का खिताब जीता. पंजाब की जोड़ी ने कुल 497.9 का स्कोर बनाया जिससे वह राजस्थान की अपूर्वी चंदेला और यश वर्धन को पीछे छोड़ने में सफल रहे. इन दोनों का स्कोर 496.4 रहा. महाराष्ट्र की पूजा घाटकर और शाहु माने ने 433.9 स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता.

  1. अंजुम और अर्जुन ने जीता एयर राइफल में खिताब 
  2. निशानेबाजी चैंपियनशिप में हासिल की जीत 
  3. पंजाब की इल जोड़ी ने किया कुल 497.9 का स्कोर 

अंजुम का यह राष्ट्रीय चैंपियनशिप में तीसरा स्वर्ण पदक है. महाराष्ट्र ने जूनियर एयर राइफल मिश्रित टीम का खिताब जीता. प्राची गडकर और शाहु माने की उसकी जोड़ी ने फाइनल में 493.9 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया तथा गुजरात की इलावेनिल वालवारिवान और हर्षराज सिंह जी गोहिल को हराया. राजस्थान की वनिष्का राठौड़ और दिव्यांश पंवार ने कांस्य पदक जीता.

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा ने किया युवराज वाला कमाल, एक ओवर में जड़ दिए 6 छक्के

शाहु माने ने नुपुर पाटिल के साथ मिलकर युवा दस मीटर एयर राइफल का मिश्रित टीम का स्वर्ण पदक भी जीता. इस जोड़ी ने 499.6 का स्कोर बनाकर हिमाचल प्रदेश की जीना खिट्टा और सूर्यप्रताप सिंह (495.7) को पीछे छोड़ा. पश्चिम बंगाल की मेहुली घोष और अर्चिसमान चक्रवर्ती ने कांस्य पदक हासिल किया. 

Trending news