Asian Games 2018: सेलिंग में भारत ने जीते 3 मेडल, एक सिल्वर, 2 ब्रॉन्ज
Advertisement

Asian Games 2018: सेलिंग में भारत ने जीते 3 मेडल, एक सिल्वर, 2 ब्रॉन्ज

 सेलिंग में आए इन तीनों मेडल के साथ ही भारत के पदकों की कुल संख्या 63 हो गई है.

सेलिंग में भारत के खाते में आए 3 मेडल

जकार्ता : भारत की वर्षा गौतम और श्वेता शेरवेगर ने 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार (31 अगस्त) महिलाओं की 49 एफ एक्स सेलिंग इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है. भारतीय जोड़ी ने कुल 44 अंकों के साथ सिल्वर जीता. सिंगापुर की लिम मिन किंब्रली और रुई की सेसला ने 15 प्वाइंट के साथ गोल्ड जीता. इस इवेंट में थाईलैंड की जोड़ी को ब्रॉन्ज मेडल मिला. वहीं, हर्षिता तोमर ने अपने नाम ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. 

वर्षा गौतम 20 साल और श्वेता शेरवेगर की उम्र 27 साल है. हर्षिता तोमर ने लेजर 4.7 ओपन सेलिंग में सिल्वर मेडल के लिए उतरी थीं, जिसमें उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. हर्षिता एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली मध्य प्रदेश की सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उनकी उम्र 16 साल है. फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से सेलिंग में मेडल जीतने वाली खिलाड़ियों को बधाई दी है.

इसी इवेंट में गोविंद बैरागी चौथे नंबर पर रहे. वहीं, बैरागी की उम्र 17 साल है. हर्षिता ने नेट प्वाइंट 62 और बैरागी ने 67 बनाए. लेजर 4.7 ओपन सेलिंग में मलेशिया के कमान शाह ने गोल्ड और चीन के जिन जियोंग वेंग ने सिल्वर मेल जीता.

बता दें कि भारत के वरूण अशोक ठक्कर और गणपति केलापंडा चेंगप्पा ने 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों की 49 ईआर पुरुष सेलिंग इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. वरूण ठक्कर अशोक और चेंगप्पा गणपति केलापंडा ने 49 ईआर पुरूष इवेंट की रेस 15 के बाद कुल 53 के स्कोर से कांस्य पदक जीता. पूर्व तैराक हर्षिता ने पदक जीतने के बाद कहा, ‘‘देश के लिये पदक जीतना बेहद अच्छा अहसास है. मैं इसे बयां नहीं कर सकती. मेरे लिये यह काफी कुछ सीखने का अनुभव रहा है. ’’ गोविंग बैरागी ओपन लेजर 4.7 में चौथे स्थान पर रहे जबकि नेत्रा कुमानन लेजर रेडियल सेलिंग स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहीं. 

सेलिंग में आए इन तीनों मेडल के साथ ही भारत के पदकों की कुल संख्या 63 हो गई है.

Trending news