एटीपी रैंकिंग: राफेल नडाल नंबर-1 पर बरकरार, डेविड गोफिन टॉप 10 में
Advertisement

एटीपी रैंकिंग: राफेल नडाल नंबर-1 पर बरकरार, डेविड गोफिन टॉप 10 में

दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन भी एक स्थान की छलांग के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

चाइना ओपन टेनिस के एक मैच में गेंद रिटर्न करते स्पेन के राफेल नडाल. (AP/PTI/8 Oct, 2017)

मेड्रिड: स्पेन के राफेल नडाल ने सोमवार (9 अक्टूबर) को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. पुरुष रैंकिंग में इस सप्ताह शीर्ष-10 में सिर्फ दो बदलाव हुए हैं. बेल्जियन के डेविड गोफिन ने शीर्ष-10 में प्रवेश कर लिया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने हाल ही में चीन ओपन का खिताब जीतते हुए अपना पहला स्थान बरकरार रखा है. दूसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, तीसरे स्थान पर ब्रिटेन की एंडी मरे और जर्मनी के एलेक्जेंडरे ज्वेरेव चौथे स्थान पर बरकरार हैं.

  1. दूसरे स्थान पर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, तीसरे स्थान पर ब्रिटेन की एंडी मरे हैं.
  2. फेडरर के हमवतन स्टान वावरिंका ने एक स्थान की छलांग के साथ आठवां स्थान प्राप्त किया है.
  3. अमेरिका के जॉन इश्नेर को एक स्थान का फायदा हुआ है. वह अब 16वें स्थान पर आ गए हैं.

फेडरर के हमवतन स्टान वावरिंका ने एक स्थान की छलांग के साथ आठवां स्थान प्राप्त किया है, जबकि बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव आठवें से नौवें स्थान पर आ गए हैं. गोफिन ने स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 11वें स्थान पर पहुंचा दिया है. अमेरिका के जॉन इश्नेर को एक स्थान का फायदा हुआ है. वह अब 16वें स्थान पर आ गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन भी एक स्थान की छलांग के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के आगे जाने से अमेरिका के सैम क्वेरी दो स्थान खिसक कर 17वें स्थान पर आ गए हैं. 

डब्ल्यूटीए रैंकिंग : हालेप ने हासिल किया पहला स्थान

वहीं दूसरी ओर रोमानिया की टेनिस स्टार सिमोना हालेप ने स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को अपदस्थ करते हुए सोमवार (9 अक्टूबर) को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ताजा रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 26 साल की यह रोमानियाई खिलाड़ी अपने करयिर में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने में सफल हुई है. वहीं मुगुरुजा दूसरे स्थान पर आ गई हैं. चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा भी एक स्थान आगे बढ़ते हुए तीसरे स्थान पर आ गई हैं. यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना एक स्थान खिसक कर चौथे स्थान पर आ गई हैं.

अमेरिका की वीनस विलियम्स पांचवें, डेनमार्क की कैरोलिना वोज्यिनाकी छठे स्थान पर बनी हुई हैं. लातविया की येलेना ओस्टापेंको सातवें और रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा आठवें स्थान पर आ गई हैं. फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया ने छह स्थान की छलांग के साथ शीर्ष-10 में प्रवेश करते हुए नौवें स्थान पर कब्जा जमाया है. वहीं अमेरिका की योहना कोंटा को तीन स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है. वह अब 10वें स्थान पर आ गई हैं. 

Trending news