भारत ने दक्षिण कोरिया को शूटआउट में हराकर अजलन शाह में तीसरा स्थान हासिल किया
Advertisement
trendingNow1253946

भारत ने दक्षिण कोरिया को शूटआउट में हराकर अजलन शाह में तीसरा स्थान हासिल किया

भारत ने रविवार को यहां निर्धारित समय में स्कोर 2.2 से बराबर रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट में दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर 24वें सुलतान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया।

भारत ने दक्षिण कोरिया को शूटआउट में हराकर अजलन शाह में तीसरा स्थान हासिल किया

इपोह (मलेशिया) : भारत ने रविवार को यहां निर्धारित समय में स्कोर 2.2 से बराबर रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट में दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर 24वें सुलतान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया।

करीब एक महीने पहले नए मुख्य कोच पॉल वान ऐस ने टेरी वाल्श की जगह ली थी। नए कोच के आने के बाद से निश्चित रूप से भारतीय टीम का यह प्रदर्शन उसके लिए उत्साह बढ़ाने वाला होगा।

वान ऐस के लिए भारत का तीसरे स्थान पर रहना अपेक्षाकृत एक अच्छी शुरूआत है। वान ऐस के कोच बनने के बाद से भारतीय टीम का यह पहला टूर्नामेंट था।

भारत ने इससे पहले लीग चरण में कोरिया के साथ 1-1 से मुकाबला ड्रा खेला था। आज के मैच से पहले भारत ने कल अजलन शाह स्टेडियम में विश्व विजेता और टूर्नामेंट के गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को 4-2 से हराकर चौंका दिया था।

भारत की ओर से दोनों गोल फील्ड गोल रहे जो निकिन थिमैया :10वें मिनट: और सतबीर सिंह :22वें: ने किए जबकि दक्षिण कोरिया ने दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर दागे जो यो ह्योसिक :20वें: और नाम ह्यूनवू :29वें: ने किए।

भारत के उपकप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश के लिए आज का दिन शानदार रहा क्योंकि उन्हें ना केवल पूरे 60 मिनट में कई गोल बचाएं बल्कि शूट आउट में भारत के लिए नायक भी साबित हुए। उन्होंने दक्षिण कोरियाई टीम की दो कोशिशें विफल कर भारत को जीत दिलाने में मदद की।

Trending news