बजरंग करेंगे विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व, ट्रायल में मान को हराया
Advertisement

बजरंग करेंगे विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व, ट्रायल में मान को हराया

बजरंग ने मान को 10-0 से रौंदकर 21 अगस्त से होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिये चुने गये अंतिम खिलाड़ियों की सूची में जगह सुनिश्चित की.

मान जुलाई माह में सोनीपत में हुए चयन ट्रायल में 65 किग्रा में विजेता रहे थे. (पीटीआई फाइल फोटो)

पेरिस: एशियाई चैम्पियन बजरंग पूनिया ने शनिवार (12 अगस्त) को यहां विशेष चयन ट्रायल में राहुल मान को शिकस्त दी जिससे वह आगामी विश्व चैम्पियनशिप में पुरुष 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. बजरंग ने मान को 10-0 से रौंदकर 21 अगस्त से होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिये चुने गये अंतिम खिलाड़ियों की सूची में जगह सुनिश्चित की.

इससे पहले मान पिछले महीने सोनीपत में हुए चयन ट्रायल में 65 किग्रा में विजेता रहे थे. लेकिन बजरंग ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को आवेदन दिया था कि वह वायरल बुखार के कारण ट्रायल्स में भाग नहीं ले पायेंगे और उन्होंने अनुरोध किया था कि उनके वजन वर्ग में फाइनल ट्रायल उनके ठीक होने के बाद करा दिया जाये.

मान को फिर गले में मामूली चोट लग गयी और 65 किग्रा का फाइनल ट्रायल नहीं हो सका. इसके बाद मुख्य कोच जगमिंदर सिंह के अनुरोध पर डब्ल्यूएफआई ने सरकार से मंजूरी ली कि बजरंग और मान दोनों फ्रांस जायें और टूर्नामेंट से पहले वहीं उनका फाइनल ट्रायल कराया जाये.

टूर्नामेंट के लिये बाकी टीम की घोषणा सोनीपत में चयन ट्रायल के बाद की गयी. फ्रीस्टाइल टीम इस प्रकार है: संदीप तोमर (57 किग्रा), हरफूल (61 किग्रा), बजरंग पूनिया (65 किग्रा), अमित धनकड़ (70 किग्रा), प्रवीण राणा (74 किग्रा), दीपक (86 किग्रा), सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा), सुमित (125 किग्रा).

Trending news