गजब का रिकॉर्ड: वनडे क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी, 25 छक्के और 34 चौकों की बरसात
Advertisement
trendingNow1235783

गजब का रिकॉर्ड: वनडे क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी, 25 छक्के और 34 चौकों की बरसात

ऑस्ट्रेलिया के एक बल्लेबाज ने सीमित ओवर्स क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक डाला। गौर हो कि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सिर्फ चार ही दोहरे शतक लगे है। ऑस्ट्रेलिया की क्लब प्रतियोगिता क्वींसलैंड वेयरहाउस क्रिकेट एसोसिएशन में मेटर हिल की ओर से खेलते हुए टुल ने ये कारनामा किया।  

 गजब का रिकॉर्ड: वनडे क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी, 25 छक्के और 34 चौकों की बरसात

ज़ी मीडिया ब्यूरो

सिडनी: सहवाग, सचिन, युवराज सबके रिकार्ड टूट गए और पीछे रह गए। ऑस्ट्रेलिया के एक बल्लेबाज ने सीमित ओवर्स क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक डाला। गौर हो कि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सिर्फ चार ही दोहरे शतक लगे है। ऑस्ट्रेलिया की क्लब प्रतियोगिता क्वींसलैंड वेयरहाउस क्रिकेट एसोसिएशन में मेटर हिल की ओर से खेलते हुए टुल ने ये कारनामा किया।  

ऑस्ट्रेलिया के एक क्लब क्रिकेटर जेम्स टुल ने क्लब क्रिकेट में 341 रन ठोक डाले, जिसमें 25 छक्के और 34 चौके शामिल है। कमाल की बात यह है कि टुल ने यह कारनामा सिर्फ 44 ओवर के मैच में ही कर डाला। टुल का यह रिकॉर्ड इस मायने में भी खास बनता है क्योंकि उन्होंने यह ऐतिहासिक पारी 44-44 ओवर के मैच में खेली। वह अपनी टीम के 42वें ओवर में वह आउट हुए। अंतरराष्ट्रीय ‌क्रिकेट में तिहरा शतक बनाना लगभग नामुमकिन है लेकिन जेम्स टुल ने अपने बल्‍ले से 42 ओवर के अंदर ही 341 रन ठोक डाले।

बैट्समैन जेम्स टुल की ऐतिहासिक पारी का कमाल यह रहा कि उनकी टीम ने 44 ओवर में 4 विकेट पर 457 रन बना डाले। टुल ने अपने साथी बैट्समैन डीन के साथ पांचवें विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी भी की। टुल ने अपनी तिहरी शतकीय पारी के दौरान कुल 25 छक्के और 34 चौके जड़े।
 
गौर हो कि भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2000 में इंदौर के खिलाफ नाबाद 200 रन की पारी खेलकर वनडे का पहला दोहरा शतक बनाया था। भारत के ही वीरेन्द्र सहवाग ने एक साल बाद ही यह रिकॉर्ड तोड़ दिया और 219 रन की पारी खेली। दो साल बाद एक और भारतीय रोहित शर्मा ने भी डबल सेंचुरी जड़ी । रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में 209 रन की पारी खेली। 

Trending news