टीम इंडिया की कामयाबी में धोनी की साहसिक कप्तानी की अहम भूमिका : कपिल
Advertisement

टीम इंडिया की कामयाबी में धोनी की साहसिक कप्तानी की अहम भूमिका : कपिल

भारत के अपने जमाने के दिग्गज आलराउंडर कपिल देव ने महेंद्र सिंह के साहसिक नेतृत्व की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान का अपने खिलाड़ियों की क्षमता पर विश्वास करने से ही उनमें यह भरोसा भरा कि वे विश्व कप का खिताब बरकरार रख सकते हैं। भारत अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है। उसने विश्व कप में ओवरआल लगातार 11 मैच जीत लिये हैं।

टीम इंडिया की कामयाबी में धोनी की साहसिक कप्तानी की अहम भूमिका : कपिल

नई दिल्ली  : भारत के अपने जमाने के दिग्गज आलराउंडर कपिल देव ने महेंद्र सिंह के साहसिक नेतृत्व की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान का अपने खिलाड़ियों की क्षमता पर विश्वास करने से ही उनमें यह भरोसा भरा कि वे विश्व कप का खिताब बरकरार रख सकते हैं। भारत अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है। उसने विश्व कप में ओवरआल लगातार 11 मैच जीत लिये हैं।

भारत की पहली विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल ने इस प्रदर्शन का श्रेय धोनी को दिया। कपिल ने कहा, ‘यह भारतीय टीम वास्तव में धोनी की टीम है। टीम का लीडर शब्द उस पर बिल्कुल फिट बैठता है। अधिकतर खिलाड़ी पिछले कुछ समय से उसके नेतृत्व में खेल रहे हैं और अब लगता है कि उनका कप्तान से वास्तविक संबंध बन गया है। ’ भारत ने अब तक अपने सातों मैच में विरोधी टीम को आउट किया है। मोहम्मद शमी की अगुवाई वाला गेंदबाजी आक्रमण धारदार लगता है।

कपिल ने कहा कि धोनी के शानदार नेतृत्व से ही यह संभव हो पाया। कपिल ने धोनी के खिलाड़ियों को प्रेरित करने के रवैये के बारे में कहा, ‘धोनी की टीम पर पकड़ उनकी बाडी लैंग्वेज और खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क से पता चल जाती है। खिलाड़ियों की योग्यता पर उनके विश्वास से ही उन्हें अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन करने में मदद मिली और इससे उनमें यह विश्वास जगा कि वे खिताब बरकरार रख सकते हैं। ’

Trending news