VIDEO : 'बिजली' से भी तेज हैं धोनी, वार्म अप मैच में बिखेरीं ग्रैंडहोम की गिल्लियां
Advertisement

VIDEO : 'बिजली' से भी तेज हैं धोनी, वार्म अप मैच में बिखेरीं ग्रैंडहोम की गिल्लियां

भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी और कप्तान विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी से मौजूदा चैंपियन भारत ने बारिश से प्रभावित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अभ्यास क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 45 रन से हराया. 

महेंद्र सिंह धोनी ने 'बिजली' की तेजी से बिखेर दीं ग्रैंडहोम की गिल्लियां (PIC : Still grab)

नई दिल्ली : भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी और कप्तान विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी से मौजूदा चैंपियन भारत ने बारिश से प्रभावित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अभ्यास क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 45 रन से हराया. 

इस मैच में जहां भुवनेश्वर-शमी की गेंदबाजी और विराट के अर्धशतक की तारीफ हो रही हैं. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने महज 17 रनों की पारी खेलकर भी सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. 

पूरी दुनिया में इस वक्त अगर कोई सबसे अच्छा विकेटकीपर है तो वो हैं महेंद्र सिंह धोनी और माही ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर अपना जादू बिखेरा है. धोनी स्टंप के पीछे जिस तरह की फुर्ती दिखाते हैं उससे बच पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए नामुमकिन है. 

रविवार को जब टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेल रही थी, तो कोलिन डी ग्रैंडहोम क्रीज से बाहर निकल गए. धोनी ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और बिजली की फुर्ती से उनकी गिल्लियां बिखेर दीं. और ये तो सभी जानते हैं कि जब धोनी गिल्लियां बिखेरते हैं तो बल्लेबाज के पास पवेलियन लौटने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता. इसलिए ग्रैंडहोम को भी पवेलियन जाना पड़ा. 

धोनी की इस स्टंपिंग की भी टि्वटर पर जमकर तारीफ हुई. 

बल्लेबाज के क्रीज लांघते ही धोनी जैसे स्टंप पर झपटते हैं. उसे देखकर लगता है कि बल्लेबाज के लिए बनी क्रीज ही आज की लक्ष्मण रेखा है.

स्टंप्स के पीछे धोनी...

स्टंप के पीछे धोनी रजनीकांत हैं

ऐसा रहा मैच का रोमांच 

भुवनेश्वर (28 रन देकर तीन विकेट) और शमी (47 रन देकर तीन विकेट) ने अपनी तेज, सटीक, सीम और स्विंग गेंदबाजी का अद्भुत नजारा पेश किया तथा न्यूजीलैंड को 38.4 ओवर में 189 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई. 

इसके जवाब में भारत ने जब 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बनाए थे तभी भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस तरह से इंग्लैंड दौरे का जीत से आगाज किया. जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब कोहली 52 और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 17 रन पर खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 40 रन बनाए.

भारत के लिए भुवनेश्वर और शमी के अलावा रविंद्र जडेजा ने दो विकेट तथा उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट हासिल किया. भारतीय गेंदबाजों में केवल हार्दिक पंड्या (छह ओवर में 49 रन) ही प्रभावित नहीं कर पाए. 

Trending news