Video: आकाश चोपड़ा ने खोल दी ICC की पोल, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
Advertisement
trendingNow11868044

Video: आकाश चोपड़ा ने खोल दी ICC की पोल, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Aakash Chopra Video: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने ICC की पोल खोलते हुए ये बताया कि आखिर 'प्लेयर ऑफ द मैच' कौन चुनता है और उसका क्या पैमाना होता है. बता दें कि एशिया कप 2023 में सोमवार को भारत ने रिजर्व डे वाले दिन सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान को 228 रनों से पीट दिया. 

Video: आकाश चोपड़ा ने खोल दी ICC की पोल, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Asia Cup 2023: श्रीलंका की धरती पर एशिया कप 2023 टूर्नामेंट जारी है. सोमवार को भारत ने पाकिस्तान को सुपर-4 के मैच में रिजर्व डे वाले दिन 228 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की है. पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने 94 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेली, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 106 गेंदों पर 111 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए इसके बाद कुलदीप यादव ने गेंदबाजी में कहर मचाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. 

आकाश चोपड़ा ने खोल दी ICC की पोल

इस मैच के अंत में विराट कोहली को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. मैच के बाद ये बहस शुरू हो गई कि कुलदीप यादव को 'प्लेयर ऑफ द मैच' क्यों नहीं चुना गया, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट झटके थे. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने ICC की पोल खोलते हुए ये बताया कि आखिर 'प्लेयर ऑफ द मैच' कौन चुनता है और उसका क्या पैमाना होता है. आकाश चोपड़ा ने 'ZEE News' के क्रिकेट शो में बताया, 'वर्ल्ड फीड जो एक इंग्लिश कमेंट्री का समूह है, जिसका सुबह एक रोस्टर निकलकर सामने आता है. रोस्टर में लिखा होता है कि आज टॉस ये करेगा, पिच रिपोर्ट ये करेगा, प्लेयर इंटरव्यू ये करेगा, ये है आपका प्लेयर ऑफ द मैच एडजुडिकेटर. और वो 'प्लेयर ऑफ द मैच' कोई भी हो सकता है.  

अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'सिर्फ एक आदमी ये तय करता है कि आज उसे प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड किसे देना है. यदि वह विराट कोहली का फैन है तो वह उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड देगा और अगर वह ये सोचता है कि राहुल की पारी ज्यादा बेहतर थी, तो वह राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दे सकता है.' बता दें कि एशिया कप 2023 में सोमवार को भारत ने रिजर्व डे वाले दिन सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान को 228 रनों से पीट दिया. एशिया कप 2023 में भारत की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है. भारत ने इससे पहले एशिया कप 2023 के ग्रुप-A मैच में नेपाल को 10 विकेट (DLS) के अंतर से हराया था. इसके अलावा भारत का पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को एशिया कप 2023 का ग्रुप-A में दूसरा मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा. सुपर-4 के अपने पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराकर शानदार शुरुआत की है.

Trending news