VIDEO: रहाणे-रवींद्र का अविश्वसनीय कैच, कोहली को हैरतअंगेज अंदाज में बनाया शिकार, देखते रह गए विराट
Advertisement

VIDEO: रहाणे-रवींद्र का अविश्वसनीय कैच, कोहली को हैरतअंगेज अंदाज में बनाया शिकार, देखते रह गए विराट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का पहला मैच खेला गया. इस मैच में विराट कोहली का रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर ऐसा शानदार कैच लपका की कोहली भी एक बार को यकीन नहीं कर पाए.

VIDEO: रहाणे-रवींद्र का अविश्वसनीय कैच, कोहली को हैरतअंगेज अंदाज में बनाया शिकार, देखते रह गए विराट

Virat Kohli Wicket: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच खेला गया. इस मैच में विराट कोहली का जिस अंदाज में कैच लपका गया, देखकर हर कोई दंग रह गया. कैच के बाद एक बार को तो विराट कोहली भी यकीन नहीं कर पाए. उन्हें अजिंक्य रहाणे और रचिन रवींद्र ने बाउंड्री पर समझदारी से कैच आउट किया. वह मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हुए. इस शानदार कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

21 रन बनाकर आउट हुए कोहली

विराट कोहली इस मैच में 21 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में सिर्फ एक छक्का शामिल रहा. पारी का 12वां ओवर लेकर आए मुस्तफिजुर रहमान ने दूसरी गेंद पर कोहली को आउट कराया. दरअसल, कोहली बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बाउंड्री पर कैच आउट हुए. उनका यह कैच अजिंक्य रहाणे ने लपका, लेकिन वह बाउंड्री के अंदर जाने लगे तभी उन्होंने पास खड़े रचिन रवींद्र  की ओर गेंद फेंकी और रवींद्र ने लपक ली. इस तरह इन दोनों खिलाड़ियों ने कोहली को आउट करने के लिए शानदार कैच पूरा किया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

RCB ने बनाए 173 रन

एक समय 78 रन पर 5 विकेट खो चुकी RCB की टीम की वापसी कराई अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने. दोनों ने छठे विकेट के लिए 95 रन की बड़ी साझेदारी निभाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. रावत ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं, दिनेश कार्तिक 26 गेंदों में 38 रन बनाने में कामयाब रहे. उनकी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इनके अलावा विराट कोहली ने 21 रन और फाफ डु प्लेसी ने 35 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट लिए.

कोहली ने पूरे किए 12000 टी20 रन

विराट कोहली ने इस मैच में 6 रन के साथ ही टी20 में अपने 12000 रन पूरे कर लिए. वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले भारत के पहले क्रिकेटर हैं. इनसे पहले कोई भी भारतीय ऐसा नहीं कर पाया है. कोहली ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 360 पारियां लीं. इसके साथ ही वह सबसे तेज 12000 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे आगे क्रिस गेल हैं, जिन्होंने यह कमाल 345 पारियों में किया था.

Trending news