Virat Kohli: 'मैं अगला सुपरस्टार हूं', ऑस्ट्रेलिया की दो महिला खिलाड़ियों को जब कोहली ने बताया था अपना फ्यूचर
Advertisement

Virat Kohli: 'मैं अगला सुपरस्टार हूं', ऑस्ट्रेलिया की दो महिला खिलाड़ियों को जब कोहली ने बताया था अपना फ्यूचर

सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क की पत्नी विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बारे में कुछ बताती नजर आ रही हैं. 

Virat Kohli: 'मैं अगला सुपरस्टार हूं', ऑस्ट्रेलिया की दो महिला खिलाड़ियों को जब कोहली ने बताया था अपना फ्यूचर

 

Alyssa Healy Viral Video Kohli: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज एलिसा हीली का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हीली इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से काफी पहले हुई एक बात को साझा करती हुई नजर आ रही हैं. दरअसल, इस वीडियो में हीली ने बताया कि जब युवा विराट कोहली ने कहा था, 'मैं भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार हूं.'

एलिसा हीली ने क्या कहा?

एलिसा हीली ने इस वीडियो में कहा, 'एलिसे पेरी और मैं वहां बैठे थे और यह लड़का हमारे पास आया, यह युवा भारतीय लड़का. उसने अपने बारे में नहीं बताया. उन्होंने कहा, 'हैलो, आप कैसे हैं?' और फिर युवा लड़के ने कहा, 'मैं भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज हूं.' एलिसा हीली ने आगे कहा, 'वह विराट कोहली थे.' हीली ने यह भी बताया कि जब कोहली ने उनसे यह सब कहा था तब उनकी और पेरी की उम्र कुछ 17 साल के आस-पास थी. 

कोहली के नाम दर्ज हैं 50 वनडे सेंचुरी

विराट कोहली का नाम दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार है, 2023 में हुए ODI वर्ल्ड कप में उन्होंने सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर (49) को पीछा छोड़ा था. कोहली के नाम 50 ODI सेंचुरी हैं. वहीं, कोहली वनडे में चेज मास्टर के नाम से भी फेमस हैं. कोहली ने 2023 ODI वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

ऐसा रहा है कोहली का करियर

कोहली भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हैं. उन्होंने 113 टेस्ट मैचों में 29 शतक, 7 दोहरे शतक और 30 अर्धशतक के साथ 8848 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में 292 मुकाबले खेलते हुए कोहली के नाम 13848 रन हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने 50 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल मैचों में 117 मैच खेलते हुए 4037 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम 1 शतक और 37 अर्धशतक हैं. इतना ही नहीं आईपीएल में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली के नाम आईपीएल में 238 मैचों में 7284 रन दर्ज हैं. इसमें 7 शतक भी शामिल हैं, जो आईपीएल इतिहास में किसी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक हैं.

Trending news