अफगानिस्तान के Birthday Boy राशिद खान से हारा बांग्लादेश, आज सुपर-4 के दो मुकाबले होंगे
Advertisement

अफगानिस्तान के Birthday Boy राशिद खान से हारा बांग्लादेश, आज सुपर-4 के दो मुकाबले होंगे

अफगानिस्तान ने एशिया कप के आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 136 रन से हराया. वह ग्रुप बी में टॉप पर रहा. 

अफगानिस्तान के राशिद खान ने वनडे करियर का तीसरा अर्धशतक जमाया और दो विकेट भी झटके. (फोटो: IANS)

दुबई: अफगानिस्तान ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को दूसरी जीत दर्ज की. उसने ग्रुप-बी के मुकाबले में बांग्लादेश को 136 रन से हराया. इस जीत के साथ ही वह ग्रुप में टॉप पर रहा. ग्रुप की तीसरी टीम श्रीलंका थी, जो एक भी मैच जीते बिना स्वदेश लौटने को मजबूर हो गई. हॉन्गकॉन्ग भी दोनों मैच भी हार गया. 

राशिद खान का तीसरा अर्धशतक 
अफगानिस्तान के जीत के हीरो बर्थडे ब्वाय राशिद खान (57 रन और 2 विकेट) रहे. अपनी गेंदबाजी के लिए मशहूर राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ 31 गेंदों पर अर्धशतक बनाया. यह उनका तीसरा अर्धशतक है. राशिद ने इसके बाद गेंदबाजी करते हुए 13 रन खर्च कर दो विकेट लिए. 20 साल के राशिद का यह 49वां वनडे मैच है. उन्होंने इन मैचों में करी 21.96 की औसत से 657 रन बनाए हैं और 112 विकेट भी झटके हैं. 
 

fallback

राशिद-गुलाबुद्दीन नईब ने जोड़े 85 रन 
अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 255 रन बनाए. उसने एक समय 160 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे. लेकिन राशिद खान ने अर्धशतक जमाकर बांग्लादेश को 250 के पार पहुंचा दिया. उन्होंने 31 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की. राशिद और गुलाबुद्दीन नईब (42) ने आठवें विकेट के लिए 95 रन की नाबाद साझेदारी की. अफगानिस्तान के लिए हशमातुल्लाह शाहीदी (58) और मोहम्मद शहजाद (37) ने अच्छी पारियां खेलीं.

शाकिब अल हसन ने झटके 4 विकेट 
बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके. उन्होंने 10 ओवर के अपने स्पेल में एक मेडन फेंका और 42 रन खर्च किए. बांग्लादेश ने गेंदबाजी में आठ खिलाड़ियों को आजमाया. इनमें डेब्यू मैच खेल रहे अबू हैदर ने दो विकेट लिए. 

मुश्किल लक्ष्य के सामने बिखरा बांग्लादेश
बांग्लादेश की टीम मुश्किल लक्ष्य के सामने शुरू से ही लड़खड़ा गई. महज 17 रन पर दो विकेट गंवाने वाली टीम कभी भी जीत की ओर बढ़ती नजर आई. टीम के 79 रन पहुंचने तक टॉप-5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. इन टॉप-5 बल्लेबाजों में सिर्फ शाकिब अल हसन (32) ही दोहरी रनसंख्या छू सके. महमूदुल्लाह (27) और मोसद्देक हुसैन (26) ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर अपनी टीम को 119 रन तक पहुंचाया. बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवर में ऑलआउट हो गई. 

आज से शुरू होंगे सुपर-4 के मुकाबले 
एशिया कप की टॉप-4 टीमें इस मैच से पहले ही तय हो चुकी हैं, जिनके बीच शुक्रवार से सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे. सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं. अब ये टीमें आपस में मैच खेलेंगी. सुपर-4 में टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच 28 नवंबर को दुबई में फाइनल खेला जाएगा. 

Trending news