Asia Cup: कुलदीप यादव नहीं, ये खिलाड़ी था मैन ऑफ द टूर्नामेंट का असली हकदार; सरेआम हो गई नाइंसाफी!
Advertisement

Asia Cup: कुलदीप यादव नहीं, ये खिलाड़ी था मैन ऑफ द टूर्नामेंट का असली हकदार; सरेआम हो गई नाइंसाफी!

Team India: एशिया कप 2023 के 5 मैचों में 9 विकेट लेने वाले चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड दे दिया गया, लेकिन आपको जानकर ये हैरानी होगी कि एशिया कप 2023 में कुलदीप यादव नहीं, बल्कि टीम इंडिया का एक अन्य खिलाड़ी ही 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का असली हकदार था, लेकिन कुलदीप यादव के जलवे के सामने उस खिलाड़ी के प्रदर्शन की चमक फींकी पड़ गई. 

Asia Cup: कुलदीप यादव नहीं, ये खिलाड़ी था मैन ऑफ द टूर्नामेंट का असली हकदार; सरेआम हो गई नाइंसाफी!

Asia Cup 2023 Prize Money: टीम इंडिया ने फाइनल मैच में श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में पीटते हुए एशिया कप की ट्रॉफी पर आठवीं बार कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया ने 263 गेंदें बाकी रहते श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली. फाइनल मैच में 6 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया है. एशिया कप 2023 के 5 मैचों में 9 विकेट लेने वाले चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड दे दिया गया, लेकिन आपको जानकर ये हैरानी होगी कि एशिया कप 2023 में कुलदीप यादव नहीं, बल्कि टीम इंडिया का एक अन्य खिलाड़ी ही 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का असली हकदार था, लेकिन कुलदीप यादव के जलवे के सामने उस खिलाड़ी के प्रदर्शन की चमक फींकी पड़ गई. वह खिलाड़ी नहीं होता तो भारत के लिए एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जीतना मुमकिन नहीं होता. 

कुलदीप नहीं, ये खिलाड़ी था मैन ऑफ द टूर्नामेंट का हकदार

कुलदीप यादव नहीं, बल्कि टीम इंडिया का एक अन्य खिलाड़ी ही 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का असली हकदार था, लेकिन उस खिलाड़ी के साथ सरेआम नाइंसाफी हो गई. एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' नहीं चुना गया. शुभमन गिल ने एशिया कप 2023 के 6 मैचों में 75.50 की बेहतरीन औसत से 302 रन बनाए हैं. शुभमन गिल एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर थे. इसके बावजूद उन्हें 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' नहीं चुना गया.

सरेआम हो गई नाइंसाफी!

शुभमन गिल ने एशिया कप 2023 के 6 मैचों में 75.50 की बेहतरीन औसत से 302 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए हैं. एशिया कप 2023 में इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद शुभमन गिल को 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' नहीं चुना गया. शुभमन गिल ने एशिया कप 2023 के 6 मैचों में 35 चौके और 6 छक्के भी लगाए हैं. हालांकि शुभमन गिल की इस मेहनत का उन्हें बेहतर फल नहीं मिल पाया. श्रीलंका की मुश्किल पिचों पर जहां तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को भरपूर मदद मिल रही थी, उस मुश्किल हालात में शुभमन गिल ने 302 रन बनाए, जो बहुत बड़ी बात है.

टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश

हालांकि एशिया कप 2023 के फाइनल के बाद इनामों की बारिश हुई. चैम्पियन टीम इंडिया को एशिया कप की चमचमाती ट्रॉफी के अलावा लगभग 1.24 करोड़ रुपये (150000 US Dollars) की इनामी राशि हासिल हुई. फाइनल में हारने वाली श्रीलंका की टीम लगभग 63 लाख रुपये इनामी राशि की हकदार बनी. भारतीय टीम ने 8 बार एशिया कप की ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है.

Trending news