Asian Games Day 7 Live Updates: हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, भारत के खाते में जुड़े 38 मेडल
Advertisement
trendingNow11893885

Asian Games Day 7 Live Updates: हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, भारत के खाते में जुड़े 38 मेडल

Asian Games Hangzhou Day 7 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत ने अब तक कुल 38 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 10 गोल्ड शामिल हैं.

Asian Games Day 7 Live Updates: हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, भारत के खाते में जुड़े 38 मेडल

Asian Games Hangzhou Day 7 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स (Asian Games Hangzhou) खेले जा रहे हैं. इन खेलों में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. इन एशियाई खेलों में भारत ने अब तक कुल 38 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 10 गोल्ड, 14 स‍िल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

10000 मीटर में 2 मेडल

भारतीय एथलीटों ने 10000 मीटर में 2 मेडल अपने नाम किए. कार्तिक कुमार ने इस स्पर्धा का सिल्वर और गुलवीर सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसी के साथ भारत के खाते में अब इन गेम्स में 38 मेडल हो गए हैं.

भारत ने पाकिस्तान को रौंदा

हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से रौंद दिया. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस मुकाबले में 4 गोल दागे. ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 गोल दागे हैं.

भारत को मिला 10वां गोल्ड

भारत ने पाकिस्तान को 2-1 हराकर मेन्स स्क्वाश टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. फाइनल के दौरान शुरुआती गेम को पाकिस्तान ने जीता. फिर सौरव घोषाल ने कमाल करते हुए मैच 1-1 से बराबरी पर लाए. फिर तीसरे एवं निर्णायक मुकाबले में में अभय सिंह ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को हराकर भारत को जीत दिला दी.

टेनिस में रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले ने गोल्ड जीता

मिश्रित युगल टेनिस में रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले ने गोल्ड मेडल जीता है. रोहन बोपन्ना अब दो बार के एशियाई खेल चैंपियन हैं. उन्होंने 2018 में दिविज शरण के साथ पुरुष युगल जीता और अब ऋतुजा भोसले के साथ मिश्रित युगल में गोल्ड जीता है.

सरबजोत और दिव्या ने जीता स‍िल्वर मेडल

भारत को आज के दिन का पहला मेडल शूटिंग में मिला है. भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह और दिव्या ने स‍िल्वर मेडल जीत लिया है. फाइनल में चीन ने 16-14 के अंतर से मैच अपने नाम किया.

ट्रैक एंड फील्ड में भी खुला भारत का खाता

भारत को एक और मेडल मिला है. किरण बालियान ने शॉटपुट यानी गोला फेंक प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में 17.36 मीटर के थ्रो के साथ मेडल जीता.

निकहत ने ओलंपिक कोटा और पदक पक्का किया

दो बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने एशियाई खेलों में महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर पेरिस ओलंपिक कोटा और पदक पक्का किया. शियाड में अपना तीसरा मुकाबला खेल रही निकहत को क्वार्टरफाइनल में जोर्डन की नासार हनान पर आरएससी (रैफरी द्वारा मुकाबला रोकना) से जीत दर्ज करने में तीन मिनट से भी कम समय लगा.

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने स‍िल्वर मेडल जीता

भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने एशियाई खेलों में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में स‍िल्वर मेडल जीता.

स्क्वाश टीम ने ब्रांज मेडल जीता

भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने एशियाई खेलों में ब्रांज मेडल जीता. एशियन गेम्स में भारत को 12वां ब्रांज मेडल मिला है. भारत की महिला टीम स्क्वैश में हांगकांग से 1-2 से हार गई जिसके बाद टीम को ब्रांज मेडल से संतोष करना पड़ा. जोशना चिनप्पा, अनहत सिंह और तन्वी खन्ना की तिकड़ी को हांगकांग ने 1-2 से हराया. जोशना अकेली भारतीय थी जिसने जीत दर्ज की. उसने दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी जे लोक हो को 7-11, 11-7, 9-11, 11-6, 77-8 से हराया. तन्वी को पहले मैच में सिन युक चान ने 3 .0 से मात दी. वहीं, अनहम को ली का यि ने 11-8, 11-7, 12-10 से हराया.

Trending news