AUS vs SA, Video: मेलबर्न टेस्ट में हुआ दर्दनाक हादसा, स्पाइडर-कैम से टकरा गया गेंदबाज; और फिर...
Advertisement
trendingNow11503595

AUS vs SA, Video: मेलबर्न टेस्ट में हुआ दर्दनाक हादसा, स्पाइडर-कैम से टकरा गया गेंदबाज; और फिर...

Australia vs South Africa, 2nd Test: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शानदार बल्लेबाजी दक्षिण अफ्रीकी टीम पर काफी भारी पड़ी, लेकिन मैच में एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉटर्जे के साथ स्पाइडर-कैम की टक्कर हो गई. 

AUS vs SA, Video: मेलबर्न टेस्ट में हुआ दर्दनाक हादसा, स्पाइडर-कैम से टकरा गया गेंदबाज; और फिर...

AUS vs SA: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शानदार बल्लेबाजी दक्षिण अफ्रीकी टीम पर काफी भारी पड़ी, लेकिन मैच में एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉटर्जे के साथ स्पाइडर-कैम की टक्कर हो गई. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नार्जे के साथ मंगलवार को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्पाइडर कैम से टक्कर हो गई. यह घटना दो ओवरों के बीच हुई और इस तरह लाइव टीवी पर प्रसारित नहीं हुई.

स्पाइडर-कैम से टकरा गया गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉटर्जे जब फील्डिंग की जगह पर जा रहे थे, तब स्पाइडर कैम उनसे टकरा गया, जिससे वह जमीन पर गिर गए. आधिकारिक प्रसारक ने बाद में इस घटना को टेलीविजन पर दिखाया. कमेंटेटर जेम्स ब्रेशॉ ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉटर्जे चुपचाप अपने स्थान पर जा रहे थे और फिर यह हादसा हुआ.' मीडिया रिपोर्ट्स में उनके हवाले से कहा गया, 'ऐसा नहीं होना चाहिए.'

वॉर्नर ने ठोका दोहरा शतक

बता दें कि लगभग तीन साल तक शतक से वंचित रहने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मंगलवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अपने 100वें टेस्ट में शानदार दोहरा शतक लगाया. वह ऐसा करने वाले इंग्लैंड के जो रूट के बाद केवल दूसरे बल्लेबाज बने. वॉर्नर दोपहर के सत्र में एक विशेष क्लब में शामिल हो गए. बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने 100वें टेस्ट में शतक बनाने वाले 10वें बल्लेबाज बन गए, इस विशिष्ट सूची में दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए. 

तोड़ डाले कई बड़े रिकॉर्ड्स 

वॉर्नर ने और भी बेहतर रिकॉर्ड बनाया, अपने दोहरे शतक के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई स्कोरबोर्ड को तेज गति से चलाया, जिससे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 91 ओवरों में 386/3 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 189 रन पर ऑलआउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया अब मेहमान टीम पर सात विकेट हाथ में होते हुए 197 रन आगे है और मैच में तीन दिन बाकी हैं. ऑस्ट्रेलिया को इस स्थिति में लाने का श्रेय वॉर्नर को जाता है, जिन्होंने 254 गेंदों पर 200 रन बनाए, 16 चौके और दो छक्के लगाकर रिटायर्ड हर्ट हुए, एमसीजी में गर्म परिस्थितियों से वह थक गए थे.

(With IANS Inputs)

Trending news