Team India: 1 साल से भारत के लिए टी20 मैच खेलने को तरस रहा ये खिलाड़ी, खतरे में पड़ा करियर!
Advertisement
trendingNow11839359

Team India: 1 साल से भारत के लिए टी20 मैच खेलने को तरस रहा ये खिलाड़ी, खतरे में पड़ा करियर!

Indian Cricket: आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी के लिए काफी निराशाजनक रही. इस खिलाड़ी को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

Team India: 1 साल से भारत के लिए टी20 मैच खेलने को तरस रहा ये खिलाड़ी, खतरे में पड़ा करियर!

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को 2-0 से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा किया. सीरीज के पहले मैच का फैसला बारिश के कारण डीएलएस के तहत हुआ जिसमें भारत ने जीत दर्ज की. इसके बाद दूसरा टी20 मैच 33 रनों से भारत ने जीता. लेकिन आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. ये सीरीज टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी के लिए काफी निराशाजनक रही. ये खिलाड़ी पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठा रहा.

1 साल से भारत के लिए नहीं खेला टी20 मैच

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के हाथों में थी. उनकी कप्तानी में 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आवेश खान ने भारत के लिए एक साल से टी20 मैच नहीं खेला है. आयरलैंड से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी आवेश खान को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे.

एशिया कप 2022 में खेला आखिरी मैच

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान खेला था. इस टूर्नामेंट में वह फ्लॉप रहे थे. वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं.

महंगी गेंदबाजी के चलते टीम से हुए बाहर

एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज आवेश खान टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया था. इस मैच के बाद से ही उन्होंने भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. आवेश ने आईपीएल के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई थी, लेकिन वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक इतना सफल नहीं हुए हैं.

 

Trending news