Asia Cup 2023: बांग्लादेश की सुपर-4 में जाने की उम्मीदें कायम, अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया
Advertisement

Asia Cup 2023: बांग्लादेश की सुपर-4 में जाने की उम्मीदें कायम, अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया

Ban vs Afg: पाकिस्तान की मेजबानी में जारी एशिया कप 2023 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत हुई. मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से हराकर सुपर-4 में जाने की उम्मीदें कायम रखी हैं.

Asia Cup 2023: बांग्लादेश की सुपर-4 में जाने की उम्मीदें कायम, अफगानिस्तान को 89 रनों से हराया

BAN vs AFG, Match Highlights: एशिया कप 2023 का चौथा मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के पाकिस्तान के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान को 89 रनों से हराकर बांग्लादेश ने सुपर-4 में जाने की उम्मीदों को कायम रखा है. टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेहंदी हसन मिराज और शान्तो की शतकीय पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 335 रनों का टारगेट दिया. इसके जवाब में अफगान टीम 245 रनों पर ऑलआउट हो गई.

शान्तो-मिराज ने खेलीं मैच विनिंग पारियां

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज मेहंदी हसन मिराज और नजमुल होसैन शान्तो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोके. मेहंदी ने 112 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के जड़े. हालांकि, वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से वापस लौटे. इसके बाद शान्तो ने शतक जड़ा उन्होंने 104 रनों की अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए. इनके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन 32 रन बनाकर नाबाद लौटे. मुश्फिकुर रहीम 25 और मोहम्मद नईम ने 28 रनों का योगदान दिया. इन सबकी बदौलत टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 335 रन बनाए.

गेंदबाजों ने भी दिखाया कमाल

बांग्लादेश की बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इनके अलावा शोरीफुल इस्लाम को 3 विकेट मिले जबकि हसन महमूद और मेहंदी हसन मिराज को 1-1 सफलता मिली. अन्य गेंदबाजों को कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी.

जादरान-शाहिदी की मेहनत गई बेकार

336 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान के बल्लेबाज इब्राहिम जादरान और हश्मतुल्लाह शाहिदी की अर्धशतकीय पारियां भी टीम को जीत नहीं दिला सकीं. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा बाकी कोई खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक पाने में सफल नहीं हो सका. ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज मात्र 1 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रहमत शाह(33) और नजीबुल्लाह जादरान(17) भी कुछ खास रन नहीं बना सके. वहीं, मोहम्मद नबी(3) और गुलबदीन नईब(15) भी सस्ते में आउट हो गए. निचले क्रम को एक के बाद एक फटाफट पवैलियन लौट गए.

सबसे महंगे साबित हुए राशिद खान

वर्ल्ड क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके अफगानिस्तान टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक स्पिनर राशिद खान इस मुकाबले में टीम के लिए सबसे महंगे साबित हुए. उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी में बिना विकेट लिए 66 रन लुटा दिए. अफगान के सिर्फ दो गेंदबाज ही विकेट लेने में कामयाब हुए, जिसमें मुजीब उर रहमान और गुलबदीन नईब शामिल हैं. दोनों के खाते में 1-1 सफलता रही. बाकी कोई गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हुआ.

Trending news