IND vs WI: रोहित शर्मा ने लगभग खत्म कर दिया था इस खिलाड़ी का करियर! हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में दिया 'जीवनदान'
Advertisement
trendingNow11767718

IND vs WI: रोहित शर्मा ने लगभग खत्म कर दिया था इस खिलाड़ी का करियर! हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में दिया 'जीवनदान'

Team India News: BCCI ने अचानक टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के खत्म होते करियर को बचा लिया है. इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टी20 टीम में शामिल कर BCCI ने एक तरह से 'जीवनदान' दे दिया है. BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 

IND vs WI: रोहित शर्मा ने लगभग खत्म कर दिया था इस खिलाड़ी का करियर! हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में दिया 'जीवनदान'

Team India: BCCI ने अचानक टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के खत्म होते करियर को बचा लिया है. इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टी20 टीम में शामिल कर BCCI ने एक तरह से 'जीवनदान' दे दिया है. BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में जिस खिलाड़ी को भारत की टी20 टीम से बाहर करवा दिया था, अब उसी प्लेयर को हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में मौका दिया है.  

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी को दिया 'जीवनदान'

पिछले लगभग एक साल से लगातार नाइंसाफी का शिकार हो रहे टीम इंडिया के एक क्रिकेटर का करियर हार्दिक पांड्या ने अचानक बचा लिया है. भारत के घातक लेग स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टी20 टीम में चुन लिया गया है. रवि बिश्नोई ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 4 सितंबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेला था और आखिरी वनडे मैच 6 अक्टूबर 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके बाद ये घातक लेग स्पिनर टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया.  

रोहित शर्मा ने लगभग खत्म कर दिया था इस खिलाड़ी का करियर!

युजवेंद्र चहल के मुकाबले रवि बिश्नोई बेहद खतरनाक लेग स्पिनर हैं. रवि बिश्नोई ने अभी तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों 17.12 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 16 विकेट झटके हैं. रवि बिश्नोई जब अपनी लेग ब्रेक गेंद डालते हैं, तो उनकी गेंदें युजवेंद्र चहल के मुकाबले थोड़ी तेज होती हैं, जिससे वह विरोधी बल्लेबाज के लिए बहुत खतरनाक बन जाते हैं. युजवेंद्र चहल के कारण रवि बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं चुना गया था. हालांकि युजवेंद्र चहल को भी पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. 

शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा

रवि बिश्नोई ने इस साल आईपीएल 2023 में भी शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा. रवि बिश्नोई ने इस साल आईपीएल 2023 के 15 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे. तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दो खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की है. टीम में तीन कलाई के स्पिनर हैं जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. BCCI ने ऐसा करके बहुत बड़ा मास्टर कार्ड खेल दिया है.   

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Trending news