रणजी ट्रॉफी में उच्च रैंक के अंपायरों की नियुक्ति पर विचार
Advertisement

रणजी ट्रॉफी में उच्च रैंक के अंपायरों की नियुक्ति पर विचार

बीसीसीआई ने डालमिया को भेजे मेल में लिखा है, "आप जानते हैं कि हमारे पास 115 अंपायर है जिन्हें हमें घरेलू मैचों में नियुक्त करना होता है, वो भी इस बात को ध्यान में रखते हुए अंपायरों को एक जगह से दूसरी जगह जाना भी होता है."

बीसीसीआई ने सीएबी को पत्र लिखते हुए इस मामले में आश्वासन दिया है (फाइल फोटो)

कोलकाता : बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) की रणजी ट्रॉफी में उच्च रैंक के अंपायरों की नियुक्ति की अपील पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विचार कर रहा है. बोर्ड के करीबी सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. सीएबी ने बोर्ड को लिखे अपने एक पत्र में कहा है कि बीसीसीआई ने दिसंबर में रणजी ट्रॉफी तथा अन्य घरेलू टूर्नामेंट में कम रैंक के अंपायरों की नियुक्ति की है और उच्च रैंक के अंपायरों को मौका नहीं दिया है.

पत्र का जबाव देते हुए हुए बीसीसीआई ने सीएबी के सह-सचिव अविषेक डालमिया को आश्वस्त करते हुए लिखा है कि इस मामले पर ध्यान दिया जाएगा. 

बीसीसीआई ने डालमिया को भेजे मेल में लिखा है, "आप जानते हैं कि हमारे पास 115 अंपायर है जिन्हें हमें घरेलू मैचों में नियुक्त करना होता है, वो भी इस बात को ध्यान में रखते हुए अंपायरों को एक जगह से दूसरी जगह जाना भी होता है." मेल में कहा गया है, "हालांकि, हम इस मुद्दे पर ध्यान देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ग्रुप-सी से शीर्ष-8 अंपायर रणजी ट्रॉफी के मैचों में नियुक्त किए जाएं."

डालमिया से जब बीसीसीआई के जवाब के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह एक रूटीन मामला है और हम इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहते हैं. हमने अच्छे इरादे के साथ यह पत्र लिखा था और बीसीसीआई ने हमें आश्वासन दिया है कि वह इस मुद्दे को देखेगा."

डालमिया ने अपने पत्र में लिखा था, "मैं यह पत्र दिसंबर 2018 में होने वाले घेरलू मैचों में अंपायरों की नियुक्ति के संबंध में लिख रहा हूं. इस मामले में आप जानते हैं कि बीसीसीआई ने सीजन के लिए अंपायरों को रैंकिंग दी है और इसी लिहाज से उच्च रैंक के अंपायरों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए."

उन्होंने लिखा, "हालांकि, मौजूदा नीति के बावजूद, कल जो नियक्तियां हुई हैं उनमें पाया गया है कि एक से चार रैंक के अंपायरों को जिम्मदारी सौंपी गई है जबकि पांच से 32 रैंक के अंपायरों को दिसंबर में होने वाले रणजी ट्रॉफी मैचों के लिए प्राथमिकता नहीं दी गई है."

पत्र में लिखा है, "इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि ग्रुप-सी में जो अंपायर 33-35 रैंक के हैं, उन्हें राणजी ट्रॉफी मैचों के लिए नियुक्त किया गया है."

Trending news