DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स को डबल झटका, मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये दो बड़े मैच विनर
Advertisement
trendingNow12223842

DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स को डबल झटका, मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये दो बड़े मैच विनर

आईपीएल 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस से होना है. यह मैच 27 अप्रैल को दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम के दो मैच विनर इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे.

DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स को डबल झटका, मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये दो बड़े मैच विनर

Delhi Capitals vs Mumbai Indians IPL 2024: आईपीएल 2024 के 43वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होना है. मुकाबला 27 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में दोहपर 3:30 बजे से शुरू होगा. एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है. वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम 3 मैच जीतने के साथ 6 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को मात दी थी, लेकिन मुंबई इंडियंस को उसके पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से हार मिली थी. इस मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम को दो बड़े झटके लगे हैं. टीम के दो मैच विनर इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि की है.

दो मैच विनर नहीं खेलेंगे मैच

दिल्ली कैपिटल्स के ईशांत शर्मा और डेविड वॉर्नर चोटिल होने के कारण मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबले में नहीं खेलेंगे. दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की. दोनों खिलाड़ी गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम के पिछले मैच में भी नहीं खेले थे. वॉर्नर को इस महीने की शुरुआत में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ अंगूठे में चोट लग गई थी, जबकि ईशांत पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं. गांगुली ने कहा, 'डेविड वॉर्नर और ईशांत शर्मा दोनों चोटिल हैं और कल के मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं.'

दोनों खिलाड़ी हैं चोटिल

12 अप्रैल को वॉर्नर के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी. एक्स-रे रिपोर्ट में सब कुछ साफ हो गया था, लेकिन बाएं हाथ के नकल एरिया के आसपास काफी सूजन थी. पिछले हफ्ते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने वापसी की. हालांकि, ऐसा लगता है कि वॉर्नर पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं, क्योंकि वह बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे. दूसरी ओर, ईशांत ने आखिरी बार 17 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोई मैच खेला था.

पिछले मैच में मुंबई ने मारी थी बाजी

इसी सीजन हुए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में हार्दिक पंड्या की टीम ने जीत दर्ज की थी. यह मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में हुआ था. ऐसे में दिल्ली की टीम इस हार का बदला लेने अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में उतरेगी. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो 34 में से 19 मैच मुंबई ने अपने नाम किए हैं, जबकि 15 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी है. 

दोनों टीमों का स्क्वॉड

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, ल्यूक वुड, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्जी, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, क्वेना मफाका.

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), प्रवीण दुबे, डेविड वॉर्नर, विक्की ओस्टवाल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिया, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर मैकगर्क, ललित यादव, खलील अहमद, मिचेल मार्श, ईशांत शर्मा, यश ढुल, मुकेश कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), रसिख डर सलाम, झाय रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप, स्वास्तिक चिकारा, लिजाद विलियम्स.

Trending news