VIDEO: कनाडाई पीएम ट्रुडो ने हवा में उछाला बल्ला, कपिल देव की गेंदों पर बेटे ने मारे शॉट
Advertisement

VIDEO: कनाडाई पीएम ट्रुडो ने हवा में उछाला बल्ला, कपिल देव की गेंदों पर बेटे ने मारे शॉट

मोहम्मद अजहरुद्दीन इस दौरान पीएम ट्रुडो के बच्चों को क्रिकेट खेलना सिखाते हुए नजर आए. 

 राजधानी दिल्ली में पीएम ट्रुडो दिल्ली के एक क्रिकेट ग्राउंड पर भी पहुंचे (Screen Grab)

नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो भारत के दौरे पर हैं. अपने इस दौरे पर आज यानि 22 फरवरी को पीएम ट्रुडो राजधानी दिल्ली में हैं. उनके दिन की शुरुआत पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद से हुई. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो 7 दिनों के भारत दौरे पर हैं. वह अपने परिवार के साथ भारत दर्शन का लुत्फ उठा रहे हैं, जिसकी तस्वीरें भी वह सोशल मीडिया पर लगातार शेयर भी कर रहे हैं. भारत के इस दौरे पर वह अपनी पत्नी, बच्चे और कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन के साथ आए हैं.

  1. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो 7 दिनों के भारत दौरे पर हैं
  2. राजधानी दिल्ली में उन्होंने जामा मस्जिद से शुरुआत की
  3. क्रिकेट के मैदान पर कपिल-अजहर के साथ नजर आए ट्रुडो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 23 फरवरी को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की विभिन्न मुद्दों पर व्यापक बातचीत होगी. 24 फरवरी को वह युवा प्रतिभाओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे.

कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो की सारी लाइमलाइट ले ली उनके ही नन्‍हें उस्‍ताद ने

राजधानी दिल्ली में पीएम ट्रुडो दिल्ली के एक क्रिकेट ग्राउंड पर भी पहुंचे. यहां वह अपने बच्चों और पत्नी के साथ गए. ट्रुडो और उनके बच्चे इस दौरान बल्ला थामे नजर आए. ट्रुडो का साथ देने के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव और मोहम्मद अजहरुद्दीन भी यहां थे. 

मोहम्मद अजहरुद्दीन इस दौरान पीएम ट्रुडो के बच्चों को क्रिकेट खेलना सिखाते हुए नजर आए. वहीं, कपिल देव ने ट्रुडो के बेटे को गेंदबाजी करवाई, जिस पर उन्होंने कुछ शॉट भी खेले. 

कनाडाई प्रधानमंत्री ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका, रोटियां बनाई
इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और उन्हें वहां सम्मानित किया गया. सफेद कुर्ता पाजामा पहने कनाडाई प्रधानमंत्री करीब एक घंटा तक मंदिर में रहे. उनके साथ उनकी पत्नी सोफी ग्रेगोरी और उनके तीन में दो बच्चे भी थे. वे सभी पारंपरिक पंजाबी परिधानों में थे. कनाडाई प्रधानमंत्री और उनके परिवार ने ‘गुरू रामदास जी लंगर हॉल’ में रोटियां बनाईं. उन्होंने हाथ जोड़कर श्रद्धालुओं का अभिवादन किया. कई श्रद्धालु कनाडाई प्रधानमंत्री के परिवार की तस्वीरें खींच रहे थे.  

ताजमहल और साबरमती आश्रम 
अपने इस दौरे पर पीएम ट्रुडो सबसे पहले ताजमहल और गुजरात के साबरमती आश्रम से की. 

Trending news