VIDEO: पुणे वन-डे में क्रिस ब्रॉड ने लगाई 'ट्रिपल सेंचुरी', विराट ने दिया मोमेंटो
Advertisement

VIDEO: पुणे वन-डे में क्रिस ब्रॉड ने लगाई 'ट्रिपल सेंचुरी', विराट ने दिया मोमेंटो

क्रिस ब्रॉड ने इसके अलावा 98 टेस्ट मैचों में भी रैफरी की भूमिका निभाई है और वह अगले साथ टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा करने वाले दूसरे रैफरी बनेंगे.

क्रिस ब्रॉड 300 वन-डे मैच पूरे करने वाले दूसरे रैफरी बने (PIC: PTI )

पुणे : आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड भारत और वेस्टइंडीज बीच खेले जा रहे तीसरे वन-डे मैच के दौरान 300 वन-डे इंटरनेशनल मैच पूरे करने वाले दूसरे मैच रैफरी बन गए है. इंग्लैंड के ब्रॉड ने रैफरी के तौर पर अपने कैरियर की शुरूआत 2004 में आकलैंड से की थी. इस मामले में श्रीलंका के रंजन मदुगले उनसे आगे है जिन्होंने 336 वन-डे इंटरनेशनल मैचों में रैफरी की भूमिका निभाई है. 

इस सूची में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के जेफ क्रो है जो 270 वनडे में मैच रैफरी रहे है. भारत के जवागल श्रीनाथ ने 212 और संन्यास ले चुके श्रीलंका के रोशन महानामा ने 222 मैचों में यह भूमिका निभाई है. क्रिस ब्रॉड ने इसके अलावा 98 टेस्ट मैचों में भी रैफरी की भूमिका निभाई है और वह अगले साथ टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा करने वाले दूसरे रैफरी बनेंगे. यहां भी पहले स्थान पर मदुगले है. 

क्रिस ब्रॉड की इस उपलब्धि पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें मोमेंटो भेंट किया है.

ब्रॉड ने कहा, ‘‘इतनी लंबी अवधि तक इस खेल के साथ सक्रिय रूप से जुडे होने पर खुद को सम्मानित और अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली मान रहा हूं. 300 मेरे लिए सिर्फ आंकड़ा नहीं है लेकिन यह उनकी भी कहानी है जिन्होंने इसमें योगदान दिया ताकि मै अपने सपने को पूरा कर सकूं.’’ 

fallback

ब्रॉड ने 1984 से 1989 तक इंग्लैंड के लिए 25 टेस्ट और 34 वन-डे मैचों में खेला है. क्रिस ब्रॉड इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट टीम के नियमित सदस्य तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता हैं.

Trending news