Chris Gayle: क्या आप जानते हैं क्रिस गेल का पूरा नाम? इस वजह से बने क्रिकेट के 'यूनिवर्स बॉस'
Advertisement

Chris Gayle: क्या आप जानते हैं क्रिस गेल का पूरा नाम? इस वजह से बने क्रिकेट के 'यूनिवर्स बॉस'

Chris Gayle Birthday: क्रिस गेल आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने क्रिकेट की दुनिया में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

Chris Gayle: क्या आप जानते हैं क्रिस गेल का पूरा नाम? इस वजह से बने क्रिकेट के 'यूनिवर्स बॉस'

Chris Gayle Birthday: दुनिया के सबसे लोकप्रिय और धाकड़ टी20 खिलाड़ी क्रिस गेल आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. क्रिस गेल (Chris Gayle) का जन्म 21 सिंतबर1979 को जमैका के किंगस्टन में हुआ था. क्रिस गेल ने 23 साल के क्रिकेट करियर में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. आज पूरी दुनिया उन्हें 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से जानती हैं. गेल (Chris Gayle) को भी यह नाम काफी पसंद है.

क्या आप जानते हैं क्रिस गेल का पूरा नाम?

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 483 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और क्रिकेट के मैदान पर कई कारनामे अंजाम दिए हैं. उनके नाम कई बड़े टी20 रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिन्हें तोड़ना या उन तक पहुंचना अन्य खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. गेल टी20 क्रिकेट में 14,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. गेल खेल के साथ-साथ अपने लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. वह बिंदास लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन बहुत कम फैंस जानते हैं कि उनका पूरा नाम क्रिस्टोफर हेनरी गेल है.

पेट पालने के लिए कचड़ा तक उठाया

1999 में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे डेव्यू करने वाले क्रिस गेल ने करियर की शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी की, लेकिन बाद में वह एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में उभरे. बता दें उन्होंने परिवार का पेट पालने के लिए कचड़ा तक उठाया था. उनके परिवार वाले भी मामूली काम करते थे. इसका खुलासा क्रिस गेल ने खुद एक इंटरव्यू में किया था. अब गेल जिस घर में रहते है उसकी कीमत 20 करोड़ रुपये बताई जाती है.

इस वजह से बने क्रिकेट के 'यूनिवर्स बॉस'

गेल को अपने 'पावर हिटिंग' गेम की वजह से ही 'यूनिवर्स बॉस' कहा जाता है. वह पिछले कुछ सालों के दौरान ऐसे बल्ले से खेले हैं, जिसपर 'द बॉस' का स्टिकर लगा था. गेल ने अपने इस नाम के कारण आईसीसी से एक पंगा भी ले लिया था. दरअसल, उन्होंने कुछ साल खुलासा किया था कि आईसीसी को पसंद नहीं कि वह बल्ले पर 'यूनिवर्स बॉस' लिखें. इसके बाद उन्होंने अपने बल्ले पर 'द बॉस' लिखा था.

Trending news