वेस्टइंडीज की टीम से दूरी बनाने वाले क्रिस गेल ने APL में 22 गेंदों पर ठोके 73 रन
Advertisement

वेस्टइंडीज की टीम से दूरी बनाने वाले क्रिस गेल ने APL में 22 गेंदों पर ठोके 73 रन

क्रिस गेल ने हाल ही में खुद को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के  लिए वेस्टइंडीज टीम के लिए उपलब्ध नहीं बताया था.

क्रिस गेल ने एपीएल में अपनी ख्याति के मुताबिक तूफानी पारी खेली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम को चयन के लिए ना कहने वाले क्रिस गेल इन दिनों अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) में धूम मचा रहे हैं. करीब 10 दिन पहले ही अपने को टीम के लिए उपलब्ध न रह कर क्रिस गेल ने एपीएल  में  अपने चिर परिचित अंदाज में 22 गेंदों पर 73 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

  1. क्रिस गेल अभी अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं
  2. वेस्टइंडीज के लिए भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से हटे थे गेल
  3. देश की टीम छोड़ टी20 लीग को चुनने पर हुई थी आलोचना

गेल इसी महीने की 5 तारीख को शुरू हुई अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में बाल्ख लीजेंड्स की ओर से खेल रहे हैं. जबकि उसके एक दो दिन बाद ही जब भारत के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम की घोषणा होने वाली थी उन्होंने वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं को कह दिया था कि उन्हें टीम में न चुना जाए. क्रिस गेल ने टी-20 में चयन के लिए अपने आप को अनुपस्थित बताया था. आगामी 21 अक्टूबर से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज होनी और फिर 4 नवंबर से 11 नवंबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज होनी है. गेल इस समय अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. इसके बाद वह टी-10 लीग में भी शिरकत करेंगे. इसलिए उन्होंने अपने आप को चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया. 

गेल ने कर दिया मैच एक तरफा
गुरूवार को कंधार नाइट्स के खिलाफ बाल्ख लीजेंड्स की ओर से खेलते हुए गेल ने एक बार फिर अपनी बल्लेाबाजी का जलवा दिखाया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंधार नाइट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए, जिसके जवाब में क्रिस गेल की तूफानी पारी खेलते हुए मैच एक तरफा कर दिया और केवल 22 गेंदों में 73 रन  बनाते हुए अपनी टीम के लिए जीत की नींव रख दी जीससे बाल्ख लीजेंड्स ने 13 गेंदें शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया.

fallback

कंधार नाइट्स की ओर से ब्रैंडन मैकुलम ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए उनके अलावा रिकी वेसेल्स ने 39 रनों की तेज और उपयोगी पारी खेली. नाइट्स के 141 रनों के जवाब में गेल ने बाल्ख लीजेंड्स को तेज शुरुआत दी और आउट होने से पहले 22 गेंदों में 73 रन बनाकर अपनी टीम को 6 ओवर में ही 85 रनों की मजबूत नींव दे दी.  गेल ने अपनी पारी में 5 चौके और 8 छक्के लगाए. गेल को उनके धुंआदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. 

Trending news