सीओए ने खन्ना को 48 घंटे तक एसजीएम का नोटिस जारी करने का निर्देश दिया
Advertisement
trendingNow1351398

सीओए ने खन्ना को 48 घंटे तक एसजीएम का नोटिस जारी करने का निर्देश दिया

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को गुरुवार तक विशेष आम सभा (एसजीएम) के लिये नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं.खन्ना को इसके लिये 48 घंटे का समय दिया

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को गुरूवार तक विशेष आम सभा (एसजीएम) के लिये नोटिस जारी करने के निर्देश सीओए ने दिया है (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली : प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को गुरूवार तक विशेष आम सभा (एसजीएम) के लिये नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं. विनोद राय की अगुवाई वाली सीओए ने 14 नवंबर को खन्ना को ईमेल भेजकर उन्हें एसजीएम की तिथि घोषित करने के लिये 48 घंटे का समय दिया.खन्ना ने स्वीकार किया कि उन्हें सीओए से पत्र मिला है और उन्होंने कहा कि वह तय समयसीमा के अंदर एसजीएम की तिथि घोषित कर देंगे.

  1. सीओए सीके खन्ना को 16 नवंबर तक एसजीएम नोटिस देने का निर्देश दिया
  2. खन्ना ने  इसकी पुष्टि करते हुए का कि एसजीएम नोटिस जारी कर दिया जाएगा
  3. एसजीएम में लोढ़ा समिति समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना

उन्होंने  कहा, ‘‘मुझे सीओए का मेल मिला है जिसमें 16 नवंबर तक एसजीएम की तिथि घोषित करने के निर्देश दिये गये हैं. मैं अपने साथियों के साथ चर्चा कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें : IND vs SL: श्रीलंकाई टीम से लगातार क्रिकेट के ओवरडोज पर विराट कोहली की चेतावनी

हमें एसजीएम के एजेंडा की सूची पर भी फैसला करना होगा. ’’ खन्ना ने यह भी कहा कि सामान्यतः एसजीएम की बुलाने के लिए 10 दिन का समय लगता है. संभावना है एसजीएम में बीसीसीआई के नये संविधान पर चर्चा की जाएगी. इस संविधान में लोढ़ा समिति की सिफारिशें भी शामिल हैं. बैठक में संशोधित घरेलू भुगतान ढांचे पर भी चर्चा होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : LIVE कोलकाता टेस्ट : टॉस से पहले हल्की बारिश, पिच को कवर किया गया

सीओए चाहती एसजीएम में है कि कोच्चि टस्कर्स केरला के प्रस्ताव (जो कि करीब 800 करोड़ रुपये का है) को अंतिम रूप दिया जाए, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएन के निलंबन को रद्द किया जाए, और भविष्य के दौरों का कार्यक्रम संबंधी निर्णय लिए जाएं.
(इनपुट भाषा)

Trending news