NZvsAUS : डीआर्सी शॉर्ट ने 28 बॉल में ठोकी फिफ्टी, टी-20 फाइनल में सबसे तेज पारी
Advertisement

NZvsAUS : डीआर्सी शॉर्ट ने 28 बॉल में ठोकी फिफ्टी, टी-20 फाइनल में सबसे तेज पारी

डीआर्सी शॉर्ट ने सिर्फ 28 बॉल में 50 रन की पारी खेलकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलेंगे डीआर्सी शॉर्ट. फोटो : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एश्टन एगर की धारदार गेंदबाजी और बाद में डी आर्सी शॉर्ट की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को फाइनल मैच में 19 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. मैच का फैसला डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर हुआ. इस खिताबी जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी-20 टीमों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. इसकी आधिकारिक घोषणा गुरुवार को होगी.

  1. डीआर्सी शॉर्ट से पहले ये रिकॉर्ड संगकारा और रूट के नाम था
  2. 19 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने खिताब अपने नाम किया
  3. आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया अब दूसरे नंबर पर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बनाए थे. इसके बाद इस फाइनल मुकाबले में सबसे बड़ा कमाल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी डीआर्सी शॉर्ट ने किया. उन्होंने सिर्फ 28 बॉल में 50 रन की पारी खेलकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

कमल हासन की हुई राजनीति में एंट्री, टीम इंडिया के स्टार स्पिनर ने पूछा बड़ा सवाल

टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में अब तक सबसे तेजी से अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा और जो रूट के नाम पर था. संगकारा ने 2014 और जो रूट ने 2016 में टी20 के फाइनल में 33 बॉल में हाफ सेंचुरी जड़ने का काम किया था. लेकिन अब डीआर्सी शॉर्ट ने इस फॉर्मेट में 28 बॉल में अर्धशतक लगाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है.

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे डीआर्सी शॉर्ट
डी आर्सी शॉर्ट (D'Arcy Short). चार साल का बैन झेलने के बाद IPL में लौटी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने डी आर्सी  शॉर्ट को 4 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा है, जबकि इस क्रिेकेटर का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था.

डी आर्सी  शॉर्ट भले ही केवल छह फर्स्ट क्लॉस मैच खेले हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट में वे काफी चर्चित हैं. फिलहाल डी आर्सी  शॉर्ट बिग बैश लीग में होबार्ट हरीकेंस टीम की ओर से खेल रहे हैं. होबार्ट हरीकेंस के नए नवेले क्रिकेटर शॉर्ट ने अपने कोच गैरी कर्स्टन का जबड़ा ही तोड़ दिया था. दरअसल होबार्ट के ओपनर डी आर्सी शॉर्ट ने प्रैक्टिस के दौरान एक शॉट खेला जो कि सीधे कर्स्टन के मुंह पर जा लगा और इसकी वजह से उनका एक दांत ही टूट गया.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड
यह पहली बार है जब टी20 फॉर्मेट में ट्राइ सीरीज का आयोजन किया गया. इसमें न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड ने हिस्सा लिया. फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रनों से मैच जीत लिया. इससे पहले 1981 में आखिरी बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया था. मजे की बात ये है कि मौजूदा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम में ऐसा एक भी खिलाड़ी नहीं है, जो उस समय पैदा हुआ हो.

Trending news