IPL 2024: RCB ने बनाया था जीत का 'मास्टर प्लान', तेज गेंदबाज ने किया खुलासा, अब प्लेऑफ की बारी
Advertisement
trendingNow12246754

IPL 2024: RCB ने बनाया था जीत का 'मास्टर प्लान', तेज गेंदबाज ने किया खुलासा, अब प्लेऑफ की बारी

IPL 2024: आरसीबी, वो टीम जो कई सालों से ट्रॉफी की तलाश में है. आईपीएल 2024 की शुरुआत में भी आरसीबी भीगी बिल्ली साबित होती नजर आ रही थी. लेकिन जैसे ही फैंस ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें छोड़ी, वैसे ही आरसीबी ने लगातार 5 मैच जीतकर तेजी से चढ़ाई की. लेकिन प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे बैठी आरसीबी ने 5 पायदान की उछाल कैसे मारी, इसका खुलासा टीम के तेज गेंदबाज ने किया है. 

 

RCB

IPL 2024:  आरसीबी, वो टीम जो कई सालों से ट्रॉफी की तलाश में है, लेकिन इसके बावजूद मुकाबले के दौरान स्टेडियम लाल रंग में डूबा नजर आता है. आईपीएल 2024 की शुरुआत में भी आरसीबी भीगी बिल्ली साबित जिससे फैंस काफी निराश नजर आए. लेकिन जैसे ही फैंस ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें छोड़ी, वैसे ही आरसीबी ने लगातार 5 मैच एक बार फिर आग लगा दी है. 6 मुकाबलों में हार के बाद आरसीबी ने चढ़ाई करना शुरू किया, नतीजन अभी भी टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं. लेकिन आरसीबी ने यह आखिर कैसे किया, क्या प्लान था? इसका खुलासा टीम के तेज गेंदबाज यश दयाल ने किया है. 

दिल्ली को चटाई धूल

आरसीबी के प्लेऑफ के रास्ते में दिल्ली कैपिटल्स किसी दीवार से कम नहीं थी. लेकिन आरसीबी ने 12 अप्रैल को दिल्ली को बुरी तरह से रौंद दिया. जिसके बाद दिल्ली के लिए प्लेऑफ की मुश्किलें कई गुना बढ़ चुकी हैं. हालांकि, आरसीबी के लिए प्लेऑफ में पहुंचना बड़ी चुनौती से कम नहीं है. क्योंकि, लीग राउंड के आखिरी मुकाबले में आरसीबी को चुनौती देने चेन्नई उतरेगी. प्लेऑफ का टिकट काटने के लिए आरसीबी को चेन्नई के खिलाफ चिन्नास्वामी में रन रेट को ध्यान में रखते हुए बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. 

क्या था आरसीबी का मास्टर प्लान? 

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में जीत के बाद यश दयाल ने बताया, 'हमारे प्रदर्शन में पिछले कुछ मुकाबलों में काफी सुधार हुआ है. मेरे मुताबिक हमने कुछ मुकाबलों से आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू किया है. यह हमारे लिए पॉजिटिव रहा. हार के दौरान पूरी टीम ड्रेसिंग रूम में एकजुट थी. जब आप लगातार मैच हारते हो तो मनोबल कम हो जाता है. यही हमारे साथ हुआ, लेकिन हमने इसे स्वीकार किया और शानदार वापसी की.'

यश दयाल ने झटके 3 विकेट

दिल्ली के खिलाफ यश दयाल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने दिल्ली के 3 अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 188 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली की टीम महज 140 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. 

Trending news