Team India: BCCI ने अचानक खोली इस खतरनाक खिलाड़ी की किस्मत, एकदम से सौंपी कप्तानी की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11371833

Team India: BCCI ने अचानक खोली इस खतरनाक खिलाड़ी की किस्मत, एकदम से सौंपी कप्तानी की जिम्मेदारी

Rest Of India Team: सेलेक्टर्स ने घरेलू टूर्नामेंट में ईरानी कप में शेष भारत टीम की घोषणा कर दी है. शेष भारत का कप्तान एक स्टार प्लेयर को बनाया है. ये प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है.

Team India: BCCI ने अचानक खोली इस खतरनाक खिलाड़ी की किस्मत, एकदम से सौंपी कप्तानी की जिम्मेदारी

Irani Cup 2022: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में भी युवा खिलाड़ी अपना दम दिखा रहे हैं. सेलेक्टर्स ने सौराष्ट्र के खिलाफ ईरानी कप 2022 मुकाबले के लिए बुधवार को शेष भारत की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसकी कमान एक स्टार खिलाड़ी को सौंपी गई है. 

तीन साल बाद हो रही वापसी 

घरेलू क्रिकेट में ईरानी कप की वापसी तीन साल बाद हो रही है. प्रतिष्ठित ईरानी कप कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो सीजन में नहीं खेला जा सका. ईरान कप में शेष भारत की कमान हनुमा विहारी को सौंपी गई है. हनुमा विहारी भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा है. 

यश धुल को मिली जगह 

दिल्ली के युवा बल्लेबाज और भारत के 2022 अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल को भी टीम में चुना गया है. रणजी ट्रॉफी और दिलीप ट्रॉफी दोनों में डेब्यू पर शतक लगाने के बाद, वह ईरानी कप में अपनी लाल गेंद की साख को मजबूत करने की कोशिश करेंगे. 19 साल के बल्लेबाज ने पहले ही नौ प्रथम श्रेणी पारियों में 770 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं. 

इस विकेटकीपर को दिया गया मौका 

सेलेक्टर्स ने मिडिल ऑर्डर में हनुमा विहारी, इन-फॉर्म सरफराज खान और पहली पसंद के विकेटकीपर केएस भरत शामिल होंगे. शेष भारत टीम में चार सलामी बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पांचाल भी शामिल हैं. उनमें से यशस्वी जायसवाल, ईश्वरन और प्रियांक पांचाल हाल ही में रेड-बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

यशस्वी जायसवाल कर रहे शानदार प्रदर्शन 

यशस्वी जायसवाल ने पिछले हफ्ते साउथ जोन के खिलाफ दलीप ट्रॉफी फाइनल में वेस्ट जोन के लिए करियर के सर्वश्रेष्ठ 265 रन बनाने के बाद मैच में उतरेंगे. दूसरी ओर, ईश्वरन और पांचाल, न्यूजीलैंड ए पर अपनी 1-0 की घरेलू सीरीज जीत के दौरान भारत ए के लिए रन बनाने वालों में शामिल थे. 

उमरान मलिक को मिली जगह 

शेष भारत का पेस अटैक थोड़े कम अनुभव वाला है. तेजतर्रार उमरान मलिक को चयनकर्ताओं का समर्थन लगातार मिल रहा है. मलिक ने अब तक आठ विकेट चटकाए हैं. वह मुकेश कुमार, कुलदीप सेन और अर्जन नागवसवाला के साथ चौथे तेज गेंदबाज के रूप में खेलेंगे. जयंत यादव और सौरभ कुमार दो फ्रंटलाइन स्पिनर हैं. 

ईरानी कप में शेष भारत की टीम: 

हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, के.एस. भारत, उपेंद्र यादव, जयंत यादव, सौरभ कुमार, आर साई किशोर, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन और अर्जन नागवसवाला. 

(इनपुट:आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news