बुरे फंसे हार्दिक पांड्या और केएल राहुल, सस्पेंड होने के बाद स्वदेश रवाना होने का आदेश
Advertisement
trendingNow1488026

बुरे फंसे हार्दिक पांड्या और केएल राहुल, सस्पेंड होने के बाद स्वदेश रवाना होने का आदेश

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि पांड्या और राहुल अगर शनिवार के टिकट बुक करवा सकते हैं तो फिर उसी दिन भारत के लिए रवाना हो जाएंगे. 

बुरे फंसे हार्दिक पांड्या और केएल राहुल, सस्पेंड होने के बाद स्वदेश रवाना होने का आदेश

नई दिल्ली: विवादित टिप्पणी करने के बाद सस्पेंड किए गए हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश बुला लिया गया है. इन दोनों ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘इन दोनों को स्वदेश भेजा जाएगा. अगर वे कल (12 जनवरी) के लिए टिकट बुक करवा सकते हैं तो फिर वे कल ही भारत के लिए) रवाना हो जाएंगे या फिर उसके एक दिन बाद.’ इन दोनों की जगह ऋषभ पंत और मनीष पांडे को टीम में शामिल किया जा सकता है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी पांड्या और राहुल की टिप्पणियों पर नाराजगी जताई थी, जिसके कुछ घंटों बाद बीसीसीआई ने जांच लंबित होने तक इन दोनों को निलंबित कर दिया. अब ये दोनों शनिवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, ‘पांड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित कर दिया गया है.’ इसके कुछ घंटों बाद पुष्टि कर दी गई कि इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश भेजने का फैसला किया गया है. 

यह भी पढ़ें: 82 साल में दूसरी बार अनुशासनात्मक कारणों से स्वदेश भेजे जाएंगे दो भारतीय क्रिकेटर

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शायद ही खेल पाएं. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वर्तमान हालात में इन दोनों की न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में जगह बनाने की संभावना भी न के बराबर है. उल्लेखनीय है कि हार्दिक पांड्या ने एक कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वे इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करता है. राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे. 

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि इन दोनों को औपचारिक जांच शुरू होने से पहले नए सिरे से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. जांच बीसीसीआई की अंतरिम समिति करेगी या तदर्थ लोकपाल, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: अगले 3 हफ्ते तय करेंगे धोनी, पंत, कुलदीप, खलील और चहल की किस्मत

हार्दिक पांड्या रविवार को कार्यक्रम के प्रसारण के बाद दो बार अपनी टिप्पणियों पर खेद व्यक्त कर चुके हैं. उन्होंने पहले अपने ट्विटर पेज पर और फिर बुधवार को बीसीसीआई के कारण बताओ नोटिस के जवाब में माफी मांगी थी. दूसरी तरफ राहुल ने अभी तक इस विवाद पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. पांड्या और राहुल को निलंबित करने का फैसला तब आया जबकि सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने इन दोनों पर ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की थी. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news