IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में अपनी ही टीम के लिए विलेन बना भारत का ये खिलाड़ी, साबित होगा हार का सबसे बड़ा कारण!
Advertisement
trendingNow11592419

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में अपनी ही टीम के लिए विलेन बना भारत का ये खिलाड़ी, साबित होगा हार का सबसे बड़ा कारण!

IND vs AUS, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस फ्लॉप खिलाड़ी को तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. 

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में अपनी ही टीम के लिए विलेन बना भारत का ये खिलाड़ी, साबित होगा हार का सबसे बड़ा कारण!

IND vs AUS, 3rd test Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस फ्लॉप खिलाड़ी को तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. अगर भारत इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये टेस्ट मैच हार जाता है तो फिर एक खिलाड़ी इसके लिए सबसे बड़ा जिम्मेदार होगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान सुपर फ्लॉप साबित हुआ है. इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के कहर के बीच टीम इंडिया का ये बल्लेबाज भारतीय टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका है. इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में मुश्किल वक्त के दौरान इस धाकड़ और खतरनाक खिलाड़ी से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन ये खिलाड़ी बीच मझधार में ही भारतीय टीम को छोड़कर चलता बना.  

इंदौर टेस्ट में अपनी ही टीम के लिए विलेन बना भारत का ये खिलाड़ी

इंदौर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की पहली पारी का स्कोर जब 44 रन पर 4 विकेट था, तब नंबर 6 के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने क्रीज पर कदम रखा. भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली के साथ मिलकर श्रेयस अय्यर टीम इंडिया को मुसीबत से निकालेंगे और टीम इंडिया का स्कोर कम से कम 200 रनों के लड़ने लायक स्कोर तक तो पहुंचाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाजों की तरह ही श्रेयस अय्यर को पवेलियन लौटने की जल्दी थी. श्रेयस अय्यर ने भारतीय फैंस का भरोसा तोड़ दिया और 0 रन पर पवेलियन लौट गए. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 0 रन पर श्रेयस अय्यर को क्लीन बोल्ड कर दिया. इंदौर की टर्निंग पिच पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रेयस अय्यर के टैलेंट की पोल खुलकर रह गई.

साबित होगा हार का सबसे बड़ा कारण!  

अगर भारत इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये टेस्ट मैच हार जाता है तो फिर श्रेयस अय्यर ही इसके लिए सबसे बड़े जिम्मेदार होंगे, क्योंकि जिस नंबर 6 पर वह बैटिंग करने उतरते हैं, उस पर टीम इंडिया के स्कोर को बेहतर स्थिति में पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है. श्रेयस अय्यर ने अपनी आखिरी 3 टेस्ट पारियों में 4, 12 और 0 रनों के स्कोर बनाए हैं. हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज बाहर अपने मौंको का इंतजार कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो केएल राहुल के बाद ड्रॉप होने का अगला नंबर भी उन्हीं का हो सकता है. हनुमा विहारी के पास स्पिनरों को खेलने की बेहतरीन तकनीक है और वह श्रेयस अय्यर से बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. 

भारत के हाथ से फिसल गई बाजी 

बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने अपने दूसरे ही टेस्ट में पांच विकेट चटकाए और फिर सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अर्धशतक जड़ा, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को इंदौर में पहली पारी में चार विकेट पर 156 रन के साथ भारत पर 47 रन की बढ़त बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा. स्पिन की अनुकूल पिच पर कुहनेमैन (16 रन पर पांच विकेट) और अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (35 रन पर तीन विकेट) ने भारत को 33.2 ओवर में 109 रन पर समेट दिया. भारत के लिए विराट कोहली 52 गेंद में 22 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल शुभमन गिल ने 21 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में ख्वाजा (60) और मार्नस लाबुशेन (31) के बीच दूसरे विकेट की 96 रन की साझेदारी से मैच में अपनी स्थिति मजबूत रखी. यह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीरीज की सबसे बड़ी साझेदारी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news