IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी के घर में अचानक पसरा मातम, शोक में क्रिकेट जगत
Advertisement
trendingNow11603222

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी के घर में अचानक पसरा मातम, शोक में क्रिकेट जगत

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान एक क्रिकेटर के घर में अचानक मातम पसर गया है. चौथे टेस्ट मैच के दौरान इस दिल तोड़ देने वाली खबर से अचानक क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. 

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी के घर में अचानक पसरा मातम, शोक में क्रिकेट जगत

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान एक क्रिकेटर के घर में अचानक मातम पसर गया है. चौथे टेस्ट मैच के दौरान इस दिल तोड़ देने वाली खबर से अचानक क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस का गुरुवार देर रात को निधन हो गया है. बता दें कि दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद पैट कमिंस अपनी बीमार मां मारिया कमिंस को देखने ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए थे. 

टेस्ट सीरीज के बीच इस खिलाड़ी के घर में अचानक पसरा मातम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने शुक्रवार सुबह अपने खिलाड़ियों को यह सूचित किया कि पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस का स्तन कैंसर के कारण निधन हो गया है. पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस स्तन कैंसर से पीड़ित थी और लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था. ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस के सम्मान में आज अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ‘ब्लैक आर्म बैंड’ पहनकर खेल रही है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्विटर पर बयान जारी करते हुए कहा कि हम मारिया कमिंस के निधन से बहुत दुखी हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, हम पैट कमिंस, पैट कमिंस के परिवार और उनके दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. 

शोक में क्रिकेट जगत 

ऑस्ट्रेलियाई टीम शोक प्रकट करने के लिए आज अपनी बांह पर काली पट्टी पहनकर खेलेगी. बता दें कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में पैट कमिंस खेले थे. पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में पारी और 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा.वहीं, दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हार मिली थी. दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद कमिंस स्वदेश लौट गए थे, जिसके बाद स्टीव स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई. पैट कमिंस अभी भी सिडनी में ही हैं. आखिरी टेस्ट के बाद तीन वनडे मैच खेले जाने हैं और कमिंस के खेलने को लेकर फैसला बाद में होगा. स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट नौ विकेट से जीता था.

भारत सीरीज में 2-1 से आगे है और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने के लिए उसे आखिरी टेस्ट जीतना ही होगा. ऑस्ट्रेलिया जून में लंदन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है. बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया की हार तो नहीं हो सकती, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पास आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करने का मौका है. टीम इंडिया को बॉर्डर गावस्कर सीरीज जीतने के लिए अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच को जीत लेती है, तो वह अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी. टीम इंडिया साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news