Watch: बल्ले से फ्लॉप रहे रूट ने गेंद से किया चमत्कार, भारत के खतरनाक बल्लेबाज को लौटाया पवेलियन
Advertisement
trendingNow12079364

Watch: बल्ले से फ्लॉप रहे रूट ने गेंद से किया चमत्कार, भारत के खतरनाक बल्लेबाज को लौटाया पवेलियन

Joe Root: इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर जो रूट भले ही भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 29 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने जब गेंद थामी तो कुछ ऐसा किया जो किसी ने भी नहीं सोचा होगा. जो रूट ने हैदराबाद में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पवेलियन लौटा दिया. 

Watch: बल्ले से फ्लॉप रहे रूट ने गेंद से किया चमत्कार, भारत के खतरनाक बल्लेबाज को लौटाया पवेलियन

IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर जो रूट भले ही भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 29 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने जब गेंद थामी तो कुछ ऐसा किया जो किसी ने भी नहीं सोचा होगा. जो रूट ने हैदराबाद में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पवेलियन लौटा दिया. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 74 गेंदों में 80 रन ठोक दिए. यशस्वी जायसवाल ने इस दौरान 10 चौके और 3 छक्के जमाए.

बल्ले से फ्लॉप रहे रूट ने गेंद से किया चमत्कार

यशस्वी जायसवाल जब इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे तो अंग्रेज कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने पार्ट टाइम स्पिनर जो रूट को गेंदबाजी के लिए बुलाया. भारतीय पारी के 24वें ओवर में जब जो रूट गेंदबाजी के लिए आए तो उनके सामने स्ट्राइक पर यशस्वी जायसवाल मौजूद थे. इस ओवर की दूसरी गेंद पर यशस्वी जायसवाल ने जो रूट को लॉन्ग-ऑन पर चौका जड़ दिया, लेकिन उसके बाद इस ओवर की चौथी गेंद पर यशस्वी जायसवाल फंस गए.

भारत के खतरनाक बल्लेबाज को लौटाया पवेलियन

जो रूट की इस गेंद पर यशस्वी जायसवाल ड्राइव के लिए गए, लेकिन उनके बल्ले का मोटा अंदरूनी किनारा लगा गया. गेंद वापस जो रूट के पास चली गई और उन्होंने सही समय पर छलांग लगाकर दोनों हाथों से कैच पकड़ लिया. यशस्वी जायसवाल 74 गेंदों में 80 रन बनाकर आउट हुए. यशस्वी जायसवाल अपने दूसरे टेस्ट शतक से सिर्फ 20 रन से चूक गए. बेन स्टोक्स का ये दांव काम कर गया. यशस्वी जायसवाल अगर कुछ देर और बल्लेबाजी करते तो इंग्लैंड की हालत बहुत खराब कर देते.

जो रूट ने बनाया महारिकॉर्ड 

बता दें कि जो रूट भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में भले ही 29 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने इस दौरान सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड तोड़ दिया. जो रूट ने भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक खेले गए तमाम टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 टेस्ट मैचों की 53 पारियों में 2535 रन बनाए थे, लेकिन अब जो रूट उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए आगे निकल गए हैं. जो रूट ने भारत के खिलाफ 2,555 रन बना लिए हैं. जो रूट अब भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक खेले गए तमाम टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Trending news