IND vs ENG: Ishan Kishan की एक पारी राहुल और धवन जैसे दिग्गजों के लिए बनी सिर दर्द, जानिए क्यों?
Advertisement
trendingNow1866043

IND vs ENG: Ishan Kishan की एक पारी राहुल और धवन जैसे दिग्गजों के लिए बनी सिर दर्द, जानिए क्यों?

IND vs ENG: टीम इंडिया के उभरते सितारे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली. ईशान की इस पारी के बाद अब केएल राहुल और शिखर धवन के लिए टीम में जगह पाना मुश्किल हो गया है.

Photo - File

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 में 7 विकेट से करारी मात दी. इस जीत के साथ ही भारत ने अब 5 मैच की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इस मैच में टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 56 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. खास बात ये थी कि ईशान ने ये पारी अपने डेब्यू मैच में खेली. लेकिन ईशान की ये पारी टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय बन गई है. भारत के पास अब ईशान (Ishan Kishan) के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल जैसे बड़े नाम ओपनर के तौर पर मौजूद हैं. ऐसे में ईशान की अच्छी फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए भी एक चैलेंज बन गई है. 

  1. ईशान ने डेब्यू मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी
  2. धवन और राहुल की जगह पर खड़े किए सवाल
  3. बुरी फॉर्म में चल रहे राहुल और धवन

पहले मैच में ही चला ईशान का बल्ला 

दूसरे टी20 में भारत के लिए अपना डेब्यू करने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रन ठोक दिए. इस विस्फोटक पारी के लिए उन्हें अपने पहले ही मैच में 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया. ईशान (Ishan Kishan) की इस पारी के बाद से ही उन्हें भारत का अगला बड़ा स्टार माना जा रहा है.

VIDEO

क्या राहुल को फिर मिलेगा मौका?

ईशान (Ishan Kishan) की अच्छी पारी ने टीम में उनकी जगह अब लगभग पक्की कर दी है. ऐसे में ये सबसे बड़ा सवाल होगा कि उनके साथ पारी की शुरुआत अब कौन करेगा. पहले दो मैचों में आराम दिए जाने के बाद टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हो सकती है. रोहित मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. लेकिन अगर केएल राहुल (KL Rahul) की बात करें तो वो भी टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ समय से भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं. टी20 की रैंकिंग में भी राहुल दूसरे नंबर पर हैं. ऐसे में ये देखना खास होगा कि आने वाले मैचों में टीम में राहुल को मौका दिया जाता है या नहीं. 

धवन की मुश्किलें बढ़ी

ईशान किशन (Ishan Kishan) की बेहतरीन पारी से अब सीनियर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का पत्ता भी टीम से कट सकता है. धवन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में मौका दिया गया था, लेकिन वे सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे मैच में गब्बर को बाहर रखा गया और ईशान ने मैदान में बवाल मचा दिया. आने वाले मैचों में ये धवन के लिए काफी मुश्किल बात होगी कि उन्हें टीम में फिर से मौका दिया जाए.

Trending news