IND vs AFG: अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत, आखिरी मैच में इन 3 प्लेयर्स को मिलेगा मौका!
Advertisement

IND vs AFG: अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत, आखिरी मैच में इन 3 प्लेयर्स को मिलेगा मौका!

Team India: अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से बेंगलुरु टी20 खेलने उतरेगी. इस मैच में 3 खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है.

IND vs AFG: अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत, आखिरी मैच में इन 3 प्लेयर्स को मिलेगा मौका!

India vs Afghanistan 3rd T20i: भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार(17 जनवरी) को तीसरे और आखिरी T20 मैच में जीत की लय बरकरार रखते हुए 'क्लीन स्वीप' के इरादे से उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म में लौटने की भी उम्मीद रहेगी. जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारत का आखिरी टी20 मैच है. मोहाली और इंदौर में मिली जीत के बाद टीम मैनेजमेंट कोई कोताही बरतना नहीं चाहेगा. दोनों मैचों में छह विकेट से मिली जीत में पहली ही गेंद से आक्रमण की भारत की रणनीति अहम रही. भारत ने पहले मैच में 159 रन का लक्ष्य 17.3 ओवर में और दूसरे में 173 रन का लक्ष्य 15.4 ओवर में हासिल कर लिया था. 

भारत ने दिखाया शानदार खेल

इस सीरीज से पहल तक भारतीय टीम शुरू में सावधानी से खेलकर आखिरी ओवरों में हाथ खोलने की रणनीति अपनाती नजर आई है, लेकिन अब बल्लेबाज पहली गेंद से ही आक्रामक खेल रहे हैं. शिवम दुबे और विराट कोहली ने इसे सही ढंग से कर दिखाया है. करीब 14 महीने बाद पहला टी20 खेल रहे कोहली ने इंदौर में 16 गेंद में 29 रन बनाए. उन्होंने अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर रहमान का बखूबी सामना किया और उनकी सात गेंदों में 18 रन बनाए. आम तौर पर कोहली स्पिनरों के खिलाफ धीमा खेलते हैं, लेकिन इस मैच में उलटा देखने को मिला. वहीं, दुबे पिछले साल डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तीन साल बाद भारतीय टीम में लौटे. उसके बाद उन्होंने एशियन गेम्स में भाग लिया, लेकिन आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली. 

टीम में हो सकते हैं ये 3 बदलाव

आखिरी मैच में 3 बदलाव भारत की प्लेइंग-11 में नजर आ सकते हैं. कुलदीप यादव और आवेश खान को मौका मिल सकता है. कुलदीप को रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर की जगह और आवेश को मुकेश कुमार की जगह उतारा जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा रायपुर में पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मैच के बाद से टी20 खेल रहे हैं. उन्हें आराम देने का विचार होने पर संजू सैमसन को उतारा जा सकता है. दूसरी ओर अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो दोनों मैचों में नाकाम रहे हैं. 

रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद

सीरीज के हुए दोनों मैचों में कप्तान रोहित का बल्ला अभी तक नहीं चला है. पहले मैच में शुभमन गिल के साथ गलतफहमी होने पर वह रन आउट हो गए, जबकि दूसरे मैच में फजलहक फारूकी की गेंद को भांप नहीं सके और सस्ते में विकेट गंवा दिया. दो मैचों में दो ही रन बना सके रोहित के फॉर्म से टीम मैनेजमेंट चिंतित नहीं होगा, लेकिन आखिरी मैच में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद जरूर होगी. 

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार. 

अफगानिस्तान: इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद , नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान. 

Trending news