IND vs AUS: एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट.. इंडिया-ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शेड्यूल का ऐलान, 32 साल बाद होगा ऐसा
Advertisement

IND vs AUS: एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट.. इंडिया-ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शेड्यूल का ऐलान, 32 साल बाद होगा ऐसा

Border Gavaskar Trophy 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 2024 के नवंबर से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की जंग लड़ेंगी. 22 नवंबर से भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी, जहां दोनों टीमें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने की जद्दोजहद करेंगी.

IND vs AUS: एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट.. इंडिया-ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शेड्यूल का ऐलान, 32 साल बाद होगा ऐसा

IND vs Aus Border Gavaskar Trophy 2024 Schedule: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हर साल होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. 2024 यानी इसी साल के अंत में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. करीब 2 महीने लंबे इस दौरे का पहला मैच 22 नवंबर से खेला जाएगा. पहले मैच की मेजबानी पर्थ स्टेडियम करेगा. वहीं, एडिलेड ओवल का मैदान डे नाइट पिंक बॉल टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. इस सीरीज में 32 साल बाद कुछ बदला हुआ नजर आएगा.

32 साल बाद होगा ऐसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज 2024 में 5 मुकाबले खेले जाएंगे. 32 साल बाद ऐसा हो रहा है जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी. आखिरी बार 1991-92 में 5 मैचों की सीरीज खेली गई थी.  इस सीरीज को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से अपने नाम किया था. हालांकि, इस सीरीज के सिडनी में हुए टेस्ट में रवि शास्त्री ने दोहरा शतक जमाया था और पर्थ पिच पर युवा सचिन तेंदुलकर का बल्ला चला था, जिसमें उन्होंने 114 रन की यादगार पारी खेली थी. 

पर्थ से होगी शुरुआत

इस सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से पर्थ में होने वाले मुकाबले से होगी, जो 26 नवंबर तक खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच 6-10 दिसंबर के बीच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. यह मैच डे-नाइट टेस्ट होगा. तीसरा टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर के बीच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर होना है. वहीं, चौथे मैच में मेलबर्न में दोनों टीमें 26-30 दिसंबर के बीच आमने-सामने होंगी. सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 3-7 जनवरी के बीच होना है.  

महिला टीम भी करेगी दौरा

भारतीय महिला टीम भी ऑस्ट्रेलिया दौरा करेगी. इस दौरे पर तीन वनडे मैच की सीरीज होगी. पहला मुकाबला 5 दिसंबर को खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच ब्रिस्बेन में 8 दिसंबर को होगा. दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 1 दिसंबर को पर्थ में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें : 'कुछ भी कर भाई लेकिन..' हार्दिक ने रोहित की पत्नी रितिका को गले लगाकर दी होली की बधाई, क्या बोले फैंस?

ऐसा है पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट : 22-26 नवंबर: पर्थ स्टेडियम, पर्थ 
दूसरा टेस्ट : 6-10 दिसंबर: एडिलेड ओवल, एडिलेड (डे-नाइट टेस्ट)
तीसरा टेस्ट : 14-18 दिसंबर: गाबा, ब्रिस्बेन 
चौथा टेस्ट : 26-30 दिसंबर: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न 
पांचवा टेस्ट : 3-7 जनवरी: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी 

ये भी पढ़ें : RCB की जीत के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल, रॉयल्स नंबर-1; जानें CSK-MI की पोजीशन
 

Trending news