इस खिलाड़ी को मौका देकर टीम इंडिया ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, अब टेस्ट टीम से छुट्टी पक्की!
Advertisement
trendingNow11241519

इस खिलाड़ी को मौका देकर टीम इंडिया ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, अब टेस्ट टीम से छुट्टी पक्की!

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई. ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया और बुरी तरह पस्त साबित हुआ है. 

इस खिलाड़ी को मौका देकर टीम इंडिया ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, अब टेस्ट टीम से छुट्टी पक्की!

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई. ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया और बुरी तरह पस्त साबित हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में जब श्रेयस अय्यर पर टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी, तो उन्होंने अपना विकेट फेंक दिया और 15 रनों पर आउट होकर चलते बने. अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े खिलाड़ी को ड्रॉप करके श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में मौका दिया गया है, लेकिन श्रेयस अय्यर इस कीमती मौके को बर्बाद करते हुए नजर आ रहे हैं. 

टीम इंडिया ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर सकता था, लेकिन 98 रनों पर 5 विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने 222 रनों की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को संभाल लिया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच की पहली पारी में 416 रन बना दिए और अब वह मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. 

प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती

श्रेयस अय्यर के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 पर जगह नहीं बनती. क्योंकि, नंबर 6 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. भारतीय टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है, जो अकेले ही दम पर टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं. भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 6 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. 

सूर्यकुमार यादव ज्यादा टैलेंटेड

भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव अगर नंबर 6 पर खेलते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो श्रेयस अय्यर से भी ज्यादा टैलेंटेड है.

Trending news