भारत की हार पर ट्विटर पर लोगों के Funny Tweets, 'घर की पिच पर बाहुबली, बाहर जाकर कथकली करते'
Advertisement

भारत की हार पर ट्विटर पर लोगों के Funny Tweets, 'घर की पिच पर बाहुबली, बाहर जाकर कथकली करते'

भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर विफल साबित हुए. डेब्यू करने वाले लुंगी नगिडी की अगुआई में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से शिकस्त दे दी.

दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रनों ने हरा दिया है. तस्वीर साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर विफल साबित हुए. डेब्यू करने वाले लुंगी नगिडी की अगुआई में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 135 रनों से शिकस्त दे दी. इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 73 रनों से हराया था. दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने चौथी पारी में 287 रनों का लक्ष्य रखा था. भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 50.2 ओवरों में ही 151 रनों पर ही ढेर हो गई. उसके सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके. रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. मोहम्मद शमी ने 28, चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों का योगदान दिया.

  1. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में बनाए थे 335 रन
  2. टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए
  3. दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की पारी 258 रन पर सिमटी

fallback

नगिडी ने भारत के छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. कागिसो रबादा ने तीन सफलताएं हासिल कीं. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ. दक्षिण अफ्रीका में एक बार फिर टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया में लोग कप्तान विराट कोहली सहित टीम के दूसरे खिलाड़ियों की चुटकी ले रहे हैं. ट्विटर पर लोग टीम सलेक्शन पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोग उसे कह रहे हैं कि भारतीय टीम केवल इंडियन पिचों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. आइए ऐसे ही कुछ मजेदार ट्वीट पर नजर डालें. ट्विटर यूजर @RowdyRomeo_ ने लिखा है, 'घर की पिच पर बाहुबली, बाहर जाकर कथकली करते.'

ट्विटर यूजर @narayanarunesh ने लिखा है, 'जब 25 सालों तक हिसाब नहीं चुकाया तो एक साल में क्या होगा. खाते में लिख लो.'

ट्विटर यूजर @sachkaaaina ने लिखा है, 'हम फिर भी घर के शेर हैं. बस एक और मैच श्रीलंका से हो जाए दिखा देंगे अपनी ताकत.'

ट्विटर यूजर @aadibdl ने लिखा है, 'टीम इंडिया ओवरसीज में तुमसे ना हो पाएगा.'

ट्विटर यूजर @rahulgarhwa ने लिखा है, 'विराट कोहली भारतीय पिच को उखाड़ कर दक्षिण अफ्रीका ले जा रहे हैं, ताकि अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकें.'

ट्विटर यूजर @ManasKumarLenk6 ने ट्वीट कर उम्मीद जताई है कि अगले टेस्ट मैच में भारतीय टीम वापसी करेगी. ट्वीट में लिखा है, 'भारतीय टीम अगले मैच में जरूर वापसी करेगी, हम सपोर्ट करते हैं.'

ट्विटर यूजर @akshayrenukdas ने टीम इंडिया और BCCI को सलाह दी है कि गौतम गंभीर को टीम में जगह दी जाए, क्योंकि विदेशी पिचों पर वही सफल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया धराशायी, हार के 5 बड़े कारण

मालूम हो कि भारत ने मैच के चौथे दिन (मंगलवार को) दक्षिण अफ्रीका को 258 रनों पर ऑल आउट कर दिया था. दूसरी पारी में अब्राहम डिविलियर्स ने 80, डीन एल्गर ने 61 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 48 रन बनाए थे. भारत की तरफ से शमी ने चार विकेट लिए थे. जसप्रीत बुमराह ने तीन, ईशांत शर्मा ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया. मेजबानों की जमीन पर चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को चौथे दिन ही तीन झटके लग गए. इसमें सबसे बड़ा नाम पहली पारी में 153 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली का था.

भारत ने चौथे दिन का अंत 35 रनों पर तीन विकेट के नुकसान पर किया था. कोहली ने दूसरी पारी में सिर्फ पांच रन बनाए. उन्हें नगिडी ने पगबाधा आउट किया था. कोहली के अलावा मुरली विजय (9) और लोकेश राहुल (4) भी पवेलियन लौट चुके थे. हार तय नजर आ रही थी और पांचवें दिन हुआ भी ऐसा ही.

मेहमान टीम ने दिन के पहले सत्र में ही अपने बाकी के सात विकेट खो दिए और मैच हार गई. दिन का पहला झटका उसे पुजारा के रूप में लगा जो दूसरी पारी में भी रन आउट हुए. पुजारा एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह पहली पारी में भी रन आउट हुए थे. पुजारा का विकेट 49 के कुल स्कोर पर गिरा.

पार्थिव के संघर्ष को रबादा ने 66 के कुल स्कोर पर खत्म किया. यहां से लगातार विकेट गिरते ही रहे. हार्दिक पांड्या (6) को नगिडी ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराया. पांड्या का विकेट 83 रन पर गिरा. चार रन बाद नगिडी ने अश्विन (3) को भी डी कॉक के हाथों कैच कराया. भारत की तरफ से अश्विन ने चार सफलताएं हासिल की थीं. ईशांत ने तीन विकेट लिए थे. शमी के हिस्से एक सफलता आई थी. भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 307 रन ही बना सकी थी. उसके लिए कप्तान विराट कोहली ने 153 रनों की शतकीय पारी खेली थी. मुरली विजय ने 46 और अश्विन ने 38 रनों का योगदान दिया था. मेजबान टीम की तरफ से मोर्ने मोर्केल ने चार विकेट लिए थे.

Trending news