IND vs WI: टीम इंडिया ने अचानक लिया बड़ा फैसला, द्रविड़-रोहित ने तीसरे वनडे के लिए किया ऐसा काम!
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया ने अचानक लिया बड़ा फैसला, द्रविड़-रोहित ने तीसरे वनडे के लिए किया ऐसा काम!

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल शाम 7:00 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीता था, लेकिन दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने पलटवार करते हुए भारत को 6 विकेट से मात दे दी. 

IND vs WI: टीम इंडिया ने अचानक लिया बड़ा फैसला, द्रविड़-रोहित ने तीसरे वनडे के लिए किया ऐसा काम!

IND vs WI, 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल शाम 7:00 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीता था, लेकिन दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने पलटवार करते हुए भारत को 6 विकेट से मात दे दी. तीन मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. सीरीज का फैसला तीसरे वनडे में होगा जिसके लिए बड़े कदम उठाए गए हैं. 

टीम इंडिया ने अचानक लिया बड़ा फैसला

वेस्टइंडीज से 2006 के बाद से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारने वाली भारतीय टीम ने बारबडोस में दूसरे वनडे में हार का सामना किया, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था. छह विकेट से मिली हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि भारतीय टीम अगले महीने होने वाले एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप के मद्देनजर वृहत तस्वीर देख रही है, जिसमें देखना है कि अहम मुकाबलों में युवा खिलाड़ी कितना प्रभाव छोड़ पाते हैं. राहुल द्रविड़ ने शनिवार को कहा था,‘हम हमेशा वृहत तस्वीर देखेंगे. एशिया कप और वर्ल्ड कप आने वाले हैं और हमें ऐसा करना ही होगा, क्योंकि खिलाड़ी चोटिल भी हो सकते हैं. हम हर एक मैच या हर सीरीज को लेकर चिंतित नहीं हो सकते. अगर ऐसा करेंगे तो वह गलती होगी.’

द्रविड़-रोहित ने तीसरे वनडे के लिए किया ऐसा काम

50 ओवरों के प्रारूप में संघर्ष करते दिख रहे सूर्यकुमार लंबी पारी खेलकर मैच जिताने पर फोकस करेंगे. वहीं कई बार वापसी करने के बावजूद प्रभावित नहीं कर सके सैमसन के पास भी यह सुनहरा मौका है. वह दूसरे वनडे की ही तरह तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने प्रभावित किया है, लेकिन शुभमन गिल अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. हार्दिक पांड्या ने पहले दो मैचों में गेंदबाजी की शुरुआत कीस लेकिन बल्ले से नाकाम रहे. पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले वह उपयोगी पारी खेलना चाहेंगे.

जख्मों पर कुछ हद तक मरहम लगेगा

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज उमरान मलिक अभी तक विकेट नहीं ले सके हैं. उनकी रफ्तार भारत के लिए ‘एक्स फैक्टर’ है, लेकिन उन्हें अपनी तकनीक और सटीकता पर काम करना होगा. चाइनामैन कुलदीप यादव ने प्रभावी प्रदर्शन किया है, जिससे उनके दोस्त युजवेंद्र चहल के लिए टीम में जगह नहीं बन पा रही. अब वह टी20 सीरीज में ही नजर आएंगे. वेस्टइंडीज के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और अगर वह भारत को हरा देता है तो वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के जख्मों पर कुछ हद तक मरहम लगेगा. उसके गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है. बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड भी प्रभावी रहे हैं. कप्तान शाई होप ने कहा,‘हम एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहराएंगे. हमें बल्ले और गेंद से लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, एलिक अथानाजे, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायेर, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिनक्लेयर, ओशाने थॉमस.

Trending news