INDvsAUS: पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहे मिचेल मार्श वापसी को बेताब
Advertisement

INDvsAUS: पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहे मिचेल मार्श वापसी को बेताब

मिचेल मार्श का कहना है कि वे उनको लेकर मीडिया में फैली नकरात्मकता को सकरात्मकता में बदलने को तैयार हैं .

मिचेल मार्श के नाम एशेज में एक शानदार शतक दर्ज है. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की टेस्ट सीरीज आगामी 6 दिसंबर को खेली जानी है जिसके लिए दोनों टीमें जम कर तैयारी कर रही हैं. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम एक बार चुने गए  ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श इस सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन कर वापसी करने को बेताब है. पिछली 8 पारियों में 20 से ज्यादा रन नहीं बना सके हैं और एक पारी में 4 विकेट लेने के बाद 16 पारियों में केवल आखिरी पारी में उन्होंने तीन विकेट लिए थे.  

  1. भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से शुरू होगी
  2. स्मिथ और वार्नर नहीं खेल रहे हैं इस सीरीज में
  3. इस सीरीज में स्लेजिंग को लेकर काफी चर्चा हो रही है

मार्श का कहना है कि वह भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में अपने आप को साबित करने की कोशिश करेंगे और उनको लेकर सोशल मीडिया पर जो नकारात्मकता फैली है उसे सकारात्मकता में बदलने की कोशिश करेंगे. मार्श को भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में चुना गया है. 

पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहे  थे मिचेल मार्श
मार्श का हाल ही में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इसके बाद से सोशल मीडिया के अलावा कई लोगों ने मार्श की आलोचना की थी. खराब प्रदर्शन के बाद भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में चुना गया है. वे टीम में चुने इकलौता हरफनमौला खिलाड़ी हैं. ऐसे में छह दिसंबर को ऐडिलेड में शुरू होने वाले टेस्ट मैच में उनका खेलना तय माना जा रहा है. 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मार्श के हवाले से लिखा है, "मुझे यह बात बेहद पसंद है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेल को लेकर काफी जुनूनी हैं. हम जिस सोशल मीडिया की दुनिया में रहते हैं, वहां हर किसी के अपने विचार हैं. देश में इस तरह के विचार पैदा करना बेहद आसान हो गया है."

fallback

उन्होंने कहा, "अंतत: मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहता हूं. मैं हर बार टीम में रहूं इस पर हर कोई सहमत नहीं होगा, लेकिन मेरे पास करने के लिए काम है." हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "मैं अपनी योग्यता के हिसाब से अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा. उम्मीद है कि मैं इस साल अच्छा प्रदर्शन कर सकूं. कौन जानता है कि मैं कुछ लोगों के विचार बदल सकूं." पहला टेस्ट मैच ऐडिलेड में तो दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में 14 दिसंबर से शुरू होगा. 

Trending news