INDvsBAN : लिटन दास ने फाइनल में शतक जड़कर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो भारत का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया
Advertisement

INDvsBAN : लिटन दास ने फाइनल में शतक जड़कर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो भारत का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया

एशिया कप के फाइनल में अब तक गिने चुने बल्लेबाज ही शतक जमा सके हैं. लिटन दास अब उसमें से एक हैं.

INDvsBAN : लिटन दास ने फाइनल में शतक जड़कर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो भारत का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया

नई दिल्ली : एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया के सामने बेहद शानदार शुरुआत के बाद बांग्लादेश की टीम एक बार फिर से बिखर गई. लेकिन उससे पहले सलामी बल्लेबाज लिटन दास और मेहदी हसन ने अपनी टीम के लिए बिना नुकसान के 120 रन जोड़ दिए. इसमें लिटन दास की पारी सबसे खास रही. अब तक अपने वनडे करियर में कोई बड़ा कमाल न कर पाने वाले लिटन दास ने अपने वनडे करियर की सबसे उम्दा पारी खेलने के लिए दिन भी खास चुना. एशिया कप के फाइनल में अब तक गिने चुने बल्लेबाज ही शतक जमा सके हैं. लिटन दास अब उसमें से एक हैं.

इस मैच में लिटन दास ने 33 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की. उस समय टीम का 12वां ओवर चल रहा था. 18वें ओवर में बांग्लादेश को दोनों सलामी बल्लेबाजों ने तीन अंकों के अंदर पहुंचा दिया. इसके बाद 87 बॉल में लिटन दास ने अपनी सेंचुरी पूरी की. हालांकि इस दौरान बांग्लादेश को कई झटके लग गए. इसके साथ ही लिटन दास 5वें ऐसे बल्लेबाज बन गए, जिसने एशिया कप के फाइनल में शतक लगाया हो.

fallback

INDvsBAN : 31 रन के भीतर बांग्लादेश ने खोए 5 विकेट, सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे

इससे पहले लिटन दास ने 18 वनडे मैच खेले थे. इसमें उन्होंने 19 की औसत से 310 रन बनाए थे. इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 85 रन था. इस मैच में लिटन दास ने 117 बॉल में 121 रनों की पारी खेली. 12 चौके और 2 छक्के जड़े.

अब तक एशिया कप के फाइनल में शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

सनथ जयसूर्या    125 रन वि. भारत  कराची 2008
फवाद आलम    114 रन वि. श्रीलंका मीरपुर 2014
एल थिरिमाने     101 रन  वि. पाकिस्तान मीरपुर 2014
मार्वन अटापट्टू   100 रन  वि. पाकिस्तान, ढाका 2000
लिटन दास       121  रन  वि. भारत  दुबई 2018

लिटन दास भारत के खिलाफ शतक लगाने वाले तीसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं. उनसे पहले कराची 2008 में आलोक कपाली ने टीम इंडिया के खिलाफ शतक जड़ा था. उसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 2014 में फतुल्ला में शतक बनाया था.

Trending news