तिरुवनंतपुरम में पहला वनडे खेलेगी टीम इंडिया, दो दिन पहले ही बिके 3 करोड़ के टिकट
Advertisement
trendingNow1463372

तिरुवनंतपुरम में पहला वनडे खेलेगी टीम इंडिया, दो दिन पहले ही बिके 3 करोड़ के टिकट

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार (1 नवंबर) को पांच मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. 

विराट कोहली 2018 में वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 1169 रन और सबसे अधिक छह शतक लगाने वाले क्रिकेटर हैं. (फोटो: IANS)

तिरुवनंतपुरम: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को पांच मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. यह मैच यहां के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. यह इस मैदान पर पहला इंटरनेशनल वनडे मैच भी होगा. इससे पहले इस मैदान पर एक टी20 मैच खेला गया है. ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम की दर्शक क्षमता 45 हजार है. 

fallback
कुलदीप यादव ने 2018 में भारत की ओर से सबसे अधिक 44 विकेट झटके हैं. (फोटो: IANS) 

भारत ने जीता है एकमात्र टी20 मैच 
तिरुवनंतपुरम में खेला गया एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच भारत के नाम रहा है. भारत ने 2017 में खेले गए इस वर्षाबाधित इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम को छह रन से हराया था. आठ-आठ ओवर के इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 67 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में छह विकेट पर 61 रन ही बना सकी थी. इस मैदान के टॉप स्कोर मनीष पांडे (17) और कॉलिन डि ग्रैंडहोम (17) हैं. जबकि, सबसे अधिक दो-दो विकेट लेने का संयुक्त रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह, टिम साउदी और ईश सोढ़ी के नाम है. वेस्टइंडीज इस मैदान पर पहला मैच खेलेगा. 

स्टेडियम के 30 हजार टिकट बिके 
 केरल क्रिकेट संघ (केसीए) के अधिकारियों को विश्वास है कि मैच से पहले ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के सभी टिकट बिक जाएंगी. केसीए छात्रों को हर टिकट पर 50% छूट दे रही है. केसीए के अधिकारी ने कहा, ‘करीब 30,000 टिकट बिक गए हैं. हमें पूरा भरोसा है कि बाकी दो दिन में अंतिम टिकट भी बिक जाएगा. छात्रों को अपना पहचान पत्र लाने की जरूरत है और 1000 रुपए की टिकट उन्हें 500 रुपए में मिल जाएगी’ एक अधिकारी ने बताया कि अब तक करीब तीन करोड़ रुपए से अधिक के टिकट बिक चुके हैं.

fallback
रोहित शर्मा 2018 में 18 वनडे में 967 रन बना चुके हैं. अगर वे 33 रन बना लेते हैं, तो इस साल वनडे क्रिकेट में 1,000 रन बनाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. (फोटो: IANS) 

दोनों टीमें तिरुवनंतपुरम पहुंचीं 
भारत और वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार को तिरुवनंतपुरम पहुंच गईं. दोनों ही टीमों को यहां लीला राविज होटल में रखा गया है. गुरुवार को दोपहर 1.30 बजे से वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जाएगा. अगर भारत यह मैच जीता, तो वह सीरीज 3-1 से अपने नाम कर लेगा. अगर वेस्टइंडीज सीरीज जीता, तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी. फिलहाल मेजबान टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. 

Trending news