धोनी का 'दुलारा' है ये बैट्समैन, इसकी खातिर सहवाग की टीम ने खर्च कर डाले 11 करोड़
Advertisement
trendingNow1368396

धोनी का 'दुलारा' है ये बैट्समैन, इसकी खातिर सहवाग की टीम ने खर्च कर डाले 11 करोड़

आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2018) के पहले दिन जहां सभी टीमें विदेशी खिलाड़ियों पर ऊंची बोली लगाने में जुटे थे, ऐसे में केएल राहुल (लोकेश राहुल) पहले ऐसे इंडियन क्रिेकेटर रहे जिनकी बोली 10 करोड़ से ऊपर लगी.

केएल राहुल आईपीएल नीलामी में 11 करोड़ में बिके हैेें.

नई दिल्ली: आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2018) के पहले दिन जहां सभी टीमें विदेशी खिलाड़ियों पर ऊंची बोली लगाने में जुटे थे, ऐसे में केएल राहुल (लोकेश राहुल) पहले ऐसे इंडियन क्रिेकेटर रहे जिनकी बोली 10 करोड़ से ऊपर लगी. केएल राहुल छुपा रुस्तम क्रिकेटर साबित हुए हैं. उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है. नीलामी से पहले चर्चा थी कि केएल राहुल को शायद महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स खरीदेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

  1. आईपीएल की नीलामी केएल राहुल को किंग्ग इलेवन पंजाब ने खरीदा
  2. राहुल को खरीदने के लिए किंग्स ने 11 करोड़ रुपए खर्च किए
  3. चर्चा थी कि राहुल को धोनी की टीम में लिया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहींं हुआ

धोनी के चहेते माने जाते हैं केएल राहुल
यूं तो आईपीएल में लोकेश राहुल कभी भी धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से नहीं खेले हैं, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के रिश्ते काफी अच्छे बताए जाते हैं. धोनी कई मौकों पर प्रेस कांफ्रेंस में केएल राहुल की तारीफ कर चुके हैं. इतना ही नहीं, केएल राहुल भी धोनी का बचाव कर चुके हैं. पिछले दिनों भारत की वनडे और टी20 टीम में धोनी को रखने पर सवाल उठ रहे थे तो केएल राहुल मीडिया के सामने आए और उनका बचाव किया था. धोनी पर उठ रहे सवालों पर राहुल ने कहा था कि वे अभी भी किसी भी टीम के लिए उपयोगी खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2018: गंभीर की धोनी खेमे में जाने की उड़ी खबर, CSK ने किया यह इशारा

प्रीति जिंटा ने इसलिए केएल राहुल पर जताया भरोसा
आईपीएल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन प्रीति जिंटा ने जब केएल राहुल को खरीदने में सफल रहीं तो उनके चेहरे पर काफी खुशी दिख रही थीं. राहुल के आईपीएल में प्रदर्शन पर गौर करें तो उन्होंने अबतक 39 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30 से ज्यादा की औसत से 725 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: LIVE; IPL Auction 2018: 11 करोड़ में पंजाब ने राहुल को खरीदा, नहीं बिके मुरली विजय

अगर इनके इंटरनेशनल करियर पर गौर करें तो केएल राहुल ने 12 मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से 458 रन बनाए हैं. जरूरत पड़ने पर केएल राहुल सीमित ओवर के मैचों में विकेटकीपर की भी भूमिका निभाते हैं. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में एक अतिरिक्त बॉलर या बैट्समैन खिलाने का ऑप्शन बन जाता है. आईपीएल में 10 विस्फोटक बल्लेबाज की लिस्ट में केएल राहुल एक मात्र इंडियन बैट्समैन हैं. इनका स्ट्राइक रेट 147 से ज्यादा का है.

Trending news